खून-खच्चर के बाद कॉमेडी और रोमांस!

मृणाल चतुर्वेदी

ND| पुनः संशोधित मंगलवार, 2 अगस्त 2011 (14:52 IST)
ये साली जिंदगी" व "भिंडी बाजार" जैसी फिल्मों में नकारात्मक किरदार निभाने वाले प्रशांत नारायणन ने हालिया रिलीज "मर्डर 2" में एक खूनी का विकृत किरदार निभाया है। इस किरदार के कारण वे इन दिनों चर्चा में हैं। इस फिल्म में दर्शकों के लिए वे एक तरह से सरप्रराइज पैकेज साबित हुए। फिल्म में प्रशांत का किरदार बहुत हटकर होने के बावजूद उन्हें इसे जीने में जरा भी हिचक महसूस नहीं हुई और पूरी ईमानदारी के साथ उन्होंने अपना काम किया।


प्रशांत ने जब फिल्म की स्क्रिप्ट पढ़ी तो उन्हें लगा था कि इस किरदार के लिए उन्हें बहुत लाउड होना पड़ेगा। इसलिए शुरुआत से ही उन्होंने स्वाभाविक लगने के लिए अपने अभिनय पर नियंत्रण करना शुरू कर दिया था। प्रशांत बताते हैं कि मैं कोई भी किरदार निभाने के लिए कोई रिसर्च नहीं करता हूं। मैं बस निर्देशक से किरदार को सही ढंग से समझ लेता हूं।
प्रशांत अपने निर्देशक पर पूरा भरोसा करते हैं। निर्देशक जो कहते हैं, वे उसे चुपचाप करते हैं। उनकी एक और खासियत है कि वे सुपर स्टारों की तरह अपने निर्देशक पर कोई आइडिया भी नहीं थोपते हैं। वे कहते हैं कि जब मुझे कुछ करना होगा तो मैं खुद एक निर्देशक बनकर वह करूँगा।


"मर्डर 2" में प्रशांत एक अलग किरदार निभाकर बहुत खुश हैं। बतौर कलाकार यह उनके लिए नया अनुभव रहा है। इस फिल्म की शूटिंग का अनुभव बाँटते हुए मजाकिया अंदाज में वे बताते हैं कि उन्हें पता था कि भड़कीले वस्त्रों और गहनों में वे अच्छे लगेंगे। बकौल प्रशांत मैं उन कपड़ों में बहुत हॉट लग रहा था। प्रशांत बताते हैं कि गोआ में शूटिंग के दौरान साथी कलाकारों इमरान हाशमी और जैकलीन फर्नांडीस से भी अच्छी दोस्ती हो गई थी, लेकिन मुझे उनके साथ गोआ घूमने का मौका नहीं मिला, क्योंकि मुझे अपने लुक को छुपाकर रखना था। इसलिए मैं अपने दोस्तों के साथ ही घूमने जाता था।

अधिकांश फिल्मों में डार्क कैरेक्टर निभाने के बाद प्रशांत अब एक म्यूजिकल फिल्म करने की करने की तैयारी में हैं। इसके लिए वे जल्द ही जाज़ और बैले डांस भी सीखने वाले हैं। जल्द ही उनकी तनिष्ठा चटर्जी के साथ "व्हाइट एलीफेंट" रिलीज होने वाली है। इन फिल्मों के अलावा प्रशांत कॉमेडी फिल्म "वो रसगुल्ला" व प्रेम कहानी पर आधारित "डोर्स" भी आने वाली हैं।
प्रशांत फिल्मों के साथ ही टेलीविजन धारावाहिकों में भी सक्रिय हैं। इन दिनों वे कलर्स चैनल पर प्रसारित होने वाले सीरियल "फुलवा" में भी काम कर रहे हैं, लेकिन अब वे इसे छोड़ने का मन बना रहे हैं। वे कहते हैं कि सीरियलों में काम करना बहुत समय खपाने वाला है। यूँ फिल्मों में आने से पहले भी वे टीवी पर "परिवर्तन", "गाथा", "फर्ज", "शगुन" आदि में काम कर चुके हैं।

"मर्डर 2" में काम करके प्रशांत अब भट्ट कैम्प से जुड़ गए हैं, लेकिन उनका इस कैम्प से परमानेंटली जुड़ने का इरादा नहीं है। वे कहते हैं कि मेरे लिए कैम्प के बजाए एक अच्छी स्क्रिप्ट मायने रखती है। वे फख्र से कहते हैं कि उन्होंने अब तक जितने भी रोल किए हैं, वे खासतौर पर उन्हीं के लिए लिखे गए थे। और हाँ, प्रशांत का यह भी कहना है कि कोई पचास फिल्में कर लेने के बाद वे निर्देशन में हाथ आजमाना चाहेंगे!



और भी पढ़ें :