बरसात में ऐसा हो आपका मेकअप

आसीन
IFM
IFM
कुछ दिनों पूर्व एक शादी में जाना हुआ। अभी हम दूल्हा-दुल्हन से मिल ही रहे थे कि मेरी नजर पानी से तरबतर पंडाल में प्रवेश करती एक महिला पर पड़ी जिसके गाढ़े ने गीले होकर चेहरे को लाल, सफेद और काला बना दिया था। वह बारिश में भीगी अपनी कांजीवरम की महँगी साड़ी को बार-बार झटक रही थी।

शादी-ब्याह और पार्टी प्रत्येक मौसम में होते हैं, परंतु बारिश के मौसम में ऐसे समारोहों में बन-सँवरकर जाना अच्छी-खासी मुसीबत हो जाता है। ऐसे मौसम में अपने को बरकरार रखना काफी मुश्किल होता है। प्रस्तुत हैं कुछ ऐसे उपयोगी टिप्स जिनको ध्यान में रखकर आप बारिश में भी अपने सौंदर्य और पहनावे को सुरक्षित एवं सुरुचिपूर्ण बना सकती हैं-

:

इस मौसम में वाटरप्रूफ एवं हल्का-फुल्का मेकअप करें, जो आपके चेहरे को खूबसूरत तो दिखाए ही, साथ ही भीगने पर उसे बदरंग न बनाए।

बरसात में गीली बिंदी न लगाएँ, क्योंकि गीली बिंदी भीगने पर बहने लगेगी जिससे आपका चेहरा रंग-बिरंगा हो जाएगा। अगर आप डिजाइन वाली बिंदी लगा सकती हैं तो वाटरप्रूफ लिक्विड बिंदी लगाएँ अन्यथा बाजार में मिलने वाली स्टिकर वाली, नगों वाली या कुंदन वाली सुंदर-सुंदर डिजाइन वाली बिंदिया लगा सकती हैं, ये बिंदिया फैलती नहीं हैं।

सूखे सिंदूर के स्थान पर रेडीमेड स्टिक वाले सिंदूर का ही प्रयोग करें, यह गीले होने पर बहता नहीं है।

जहाँ तक संभव हो, और फेस पावडर का प्रयोग न करें। यदि आवश्यक हो तो फाउंडेशन लगाने के लिए भीगे नम स्पंज का प्रयोग करें। इससे आपका मेकअप ज्यादा समय तक टिका रहेगा।

- प्रतिभा अग्निहोत्री
गाढ़ी और क्रीमी फेस के बजाए तरल फेस क्रीम का प्रयोग करें।


सम्बंधित जानकारी


और भी पढ़ें :