Fact Check: क्या पति की पिटाई के बाद ऐसी हो गई है एक्ट्रेस पूनम पांडे की हालत? जानिए वायरल PHOTO का सच

Last Updated: शुक्रवार, 12 नवंबर 2021 (21:19 IST)
हमें फॉलो करें
अपनी हॉट तस्वीरों के लिए मशहूर एक्ट्रेस और मॉडल पूनम पांडे इन दिनों फिर चर्चा में हैं। पूनम पांडे के साथ उनके पति सैम बॉम्बे ने इस कदर मार पीट की कि एक्ट्रेस को अस्पताल में भर्ती करना पडा। अब पूनम पांडे के नाम पर एक महिला की फोटो वायरल हो रही है। फोटो में एक महिला घायल हालत में बेड पर लेटी नजर आ रही है। ये तस्वीर पूनम पांडे की बताई जा रही है।

क्या है वायरल पोस्ट में?


तस्वीर के साथ वायरल मैसेज में लिखा गया है- "यह C ग्रेड की पूनम पांडे है जो अक्सर अपने उल जुलूल हरकतों से सोशल मीडिया पर चर्चा में बनी रहती हैं। यह हिंदुत्व को और हिंदुओं के हिंदू देवी देवताओं पर भी अभद्र टिप्पणी करती रहती है। फिर सेकुलरिज्म के ज्यादा चुल्ल मचने पर इन्होंने शमशाद अली उर्फ सैम बॉम्बे से
निकाह कर लिया। यह भूल गई कि शमशाद अली जिस धर्म का है वह धर्म कहता है कि महिलाएं तुम्हारी खेत हैं। जैसे तुम अपने खेत में किसी भी रास्ते से जा सकते हो वैसे ही तुम अपनी महिलाओं में किसी भी रास्ते के प्रवेश कर सकते हैं। पहले शमशाद अली ने इसको एक बार जमकर बुरी तरह से कूटा था,और अपने खेत में यानी अपनी बेगम में हर तरह से जबरदस्ती प्रवेश करने लगा फिर पुल्स केस हुआ। अननेचुरल सेक्स के तहत केस दर्ज हुआ लेकिन बाद में समझौता हो गया। लेकिन इस बार शमशाद ने इसको इतनी बुरी तरह से कूटा कि इसका जबड़ा टूट गया इसकी आंख पर चोट आई इसकी गर्दन में मोच आई अभी अस्पताल में भर्ती है। जय सेकुलरिज्म जय गांव में मची चुल्ल।"



क्या है सच्चाई?




पड़ताल शुरू करते हुए हमने सबसे पहले वायरल फोटो को गूगल रिवर्स इमेज सर्च किया और सर्च में हमें जागरण की 15 सितंबर 2018 की एक रिपोर्ट मिली जिसमें हमें वायरल तस्वीर देखने को मिली। इस रिपोर्ट के मुताबिक, हल्द्वानी के गोरापड़ाव निवासी ट्रांसपोर्टर लक्ष्मी दत्त पांडे की पत्‍‌नी पूनम पांडे की देर रात घर में घुसकर निर्मम तरीके से हत्या कर दी गई थी। वहीं बेटी अर्शी को गंभीर रूप से घायल कर गए। इस रिपोर्ट के मुताबिक, वायरल फोटो अर्शी पांडे की है।

वेबदुनिया ने अपनी पड़ताल में पाया कि वायरल तस्वीर में नजर आ रही महिला एक्ट्रेस पूनम पांडे नहीं हैं।



और भी पढ़ें :