Happy married life tips : इन 5 बातों का रखेंगे ख्याल तो मैरिड लाइफ रहेगी शानदार

Secrets of Happy Couples
Happy married life
* मैरिड लाइफ में आकर्षण बनाए रखना हैं, तो ऐसे रखें अपना बेडरूम, पढ़ें खास 5 टिप्स


शादी के बाद नवयुगल अपने नए जीवन की शुरुआत करता है। जब दो अलग-अलग स्वभाव वाले प्राणी एक-दूसरे के साथ रहना शुरू करते हैं तो उनमें बहुत कुछ अलग होता है। चाहे युगल नए हो या कुछ वर्ष व्यतीत कर चुके हों उनमें आपसी सद्भाव की भावना हमेशा बनी रहनी चाहिए।

इसके लिए आप वास्तु की मदद लेकर अपने रिश्ते को बेहतर बना सकते हैं। इसके लिए कुछ वास्तु टिप्स है, जिनको यदि आप अपनाते हैं तो आपकी मैरिड लाइफ अच्छी हो जाएगी। आपकी लाइफ से तनाव कम हो जाएगा और युगल परस्पर एक-दूसरे का सहयोग करते हैं। इसके लिए आपको दिशाओं के आधार पर अपने बेडरूम का चयन करना होता है। अत: आप अपने वैवाहिक जीवन को मधुर बनाना चाहते हैं तो इस पोस्ट ध्यानपूर्वक पढ़कर अपने जीवन में अपनाएं-

1. नए विवाहित युगल के लिए उत्तर-उत्तर-पश्चिम इस दिशा का बेडरूम काफी उपयुक्त होता है, यह उनमें एक-दूसरे के प्रति आकर्षण जगाता है और उनके अंतरंग पलों को अधिक सुखद बनाता है। इस दिशा के प्रभाव से युगल में भरपूर सामंजस्य बना रहता है।

2. इस दिशा के शयनकक्ष में 10 वर्ष से ज्यादा उम्र के बच्चों को नहीं सुलाना चाहिए।

3. इसके अतिरिक्त यदि आप पूर्व-उत्तर-पूर्व दिशा का बेडरूम चुनते हैं, तो यह आपके जीवन में शांति का माहौल बना कर रखता है और यह आपको पुरानी बातों में उलझने से बचाता है जिससे आप पुरानी बातों को सोचने में अपना वक्त और दिमाग नहीं लगाते हैं।

4. पति-पत्‍नी के बीच प्‍यार के लिए सिर्फ बेडरूम ही नहीं बल्कि अन्‍य कुछ वास्‍तु उपायों पर भी ध्‍यान देना जरूरी होता है। जैसे साउथ वेस्‍ट में शादी की एलबम रखना, फोटो रखना या फिर लव बर्डस को रखना।

5. बस दो बातों का जरूर ख्‍याल रखें, कहीं साउथ-साउथ वेस्‍ट में आपकी फोटो, शादी की एलबम या गिफ्ट ने हों और साउथ वेस्‍ट में राधा-कृष्‍ण की मूर्ति या तस्‍वीर कतई न हो। अगर ऐसा होता है तो पर स्‍त्री या पर पुरुष से संबंध बनने में देर नहीं लगती।




और भी पढ़ें :