क्या रंगबिरंगे क्रिस्टल रखने से बदल जाती है किस्मत, 10 रोचक बातें

Crystal Ball



रंगबिरंगी क्रिस्टल्स (colourful crystal ball) सभी को अच्छी लगती है, यह हर किसी का मन मोह लेने में सक्षम है। क्रिस्टल के अंदर की चमक मन को छू जाती है। अगर क्रिस्टल को धूप में लेकर खड़े हो जाएं तो उसके आस-पास निकलने वाली और दिखने वाली किरणे बहुत ही सुंदर-सी प्रतीत होती है।

ये रंग-बिरंगी क्रिस्टल या आपको मार्केट में आसानी से मिल जाएंगी। अगर आप इसे खरीदने की सोच रहे हैं तो बता दें कि ये बहुत महंगी नहीं होती तथा आपके मनचाहे कलर में आसानी उपलब्ध हो जाती है तथा आप इसे खरीदकर अपने घर में रख सकते है या कहीं टांग भी सकते हैं।

क्रिस्टल बॉल (Crystal Ball) 2 तरह की होती हैं, पहली ऑरिजनल तथा दूसरी सिंथेटिक यानी फैक्ट्री में बदी हुई, जिसे आप भाषा में आप रेनबो क्रिस्टल के नाम से जानते हैं।

यहां जानिए 10 रोचक बातें-


1. क्रिस्टल देखने में बहुमुखी गोला होता है, जिसे ऊपरी मध्य भाग से लाल धागे की सहायता से लटकाया जाता है। इससे जहां घर में सकारात्मक ऊर्जा में वृद्धि होती है,वहीं अगर इसे घर के पूर्व दिशा में लगाया जाए तो घर के लोगों छाई उदासी भाव तथा तनाव को खत्म करने में यह कारगर होती है। removes Negative Energy

2. वास्तु-फेंगशुई (Vastu Tips) शास्त्र के अनुसार या क्रिस्टल बॉल अपार धन सं‍पत्ति और गुडलक का प्रतीक माना जाता है।

3. अगर आपके घर में पारिवारिक कलह या मनमुटाव की समस्या है तो आप इसे घर के लिंविंग रूम अथवा ड्राइंग रूम में क्रिस्टल बॉल्स रख दें। अथवा क्रिस्टल की विंड चाइम या उसमें कुछ क्रिस्टल बॉल्स जड़वा कर लगाएंगे तो कुछ ही दिनों में घर के सदस्यों के रिश्तों में गहराई आएगी।

4. फेंगशुई की मानें तो बेडरूम का दक्षिण-पश्चिम का कोना या इस दिशा की खिड़कियों में क्रिस्टल बॉल्स को एक लाल धागे में पिरोकर लगाना बेहद लाभकारी सिद्ध होगा। यह जहां पति-पत्नी के प्रेम और रिश्ते में प्रगाढ़ता लाएगा, वहीं इसके सकारात्मक प्रभाव से सेहत भी अच्छी रहेगी तथा जीवन में सुख का आनंद प्राप्त होगा। मिलता है।

5. अगर व्यापार-व्यवसाय में घाटा हो रहा है तो एक रंगबिरंगी क्रिस्टल बॉल अपने व्यापार स्थल या फैक्ट्री की उत्तर पश्चिम दिशा में रख दें अथवा लगा दें, इससे व्यापार में दिनोंदिन उन्नति होगी, ये क्रिस्टल बॉल इस दिशा को वास्तु दोष से मुक्त करके व्यापार में लाभ पहुंचाएगी।

6. अगर आपके बच्चों का पढ़ाई में मन नहीं लग रहा हो या पढ़ाई करते समय एकाग्रता में कमी महसूस हो रही हो तो बच्चों के पढ़ाई के स्थान या स्टडी रूम में एक क्रिस्टल बॉल रख देने से आपकी समस्या का हल हो जाएगा।

7. अगर आप अपनी संतान को नियंत्रण में रखना चाहते हैं तो अपने बच्चों के कमरे के दरवाजे के मध्य भाग में क्रिस्टल बॉल लगा दें, यह शुभ होगी ही, साथ ही बच्चों से आपकी बात मनवाने का भी कार्य करेगी।

8. फेंगशुई के अनुसार क्रिस्टल बॉल्स में आपके आसपास की निगेटिव ऊर्जा को अपने भीतर समा लेने की शक्ति होती है। अत: आप जहां भी रंगबिरंगे क्रिस्टल का उपयोग करेंगे वे वहां का वातावरण सकारात्मक बना देती हैं।

9. फेंगशुई में रंगबिरंगी क्रिस्टल बॉल्स (Crystal Ball Vaastu Tips) के अलावा बिना रंग वाली क्रिस्टल बॉल और काली क्रिस्टल बॉल का जिक्र है और क्रिस्टल कई तरह के लाभ भी देती हैं। अत: इन्हें विभिन्न तरीकों से इस्तेमाल में लाया जाता है।

10. घर के भीतर रखी हुई क्रिस्टल बॉल्स जहां आर्थिक दृष्टि से महत्वपूर्ण मानी जाती हैं, वहीं सुख-संपन्नता देने में भी यह बेहद महत्वपूर्ण है।

-आरके.


Crystal Ball



और भी पढ़ें :