हिस्ट्रीशीटर इमलाख पर बड़ी कार्रवाई, 25 करोड़ मूल्य की संपत्ति जब्त, पुलिस पर किया था हमला

हिमा अग्रवाल| Last Updated: रविवार, 27 सितम्बर 2020 (22:24 IST)
हमें फॉलो करें
मेरठ। (Uttar Pradesh) में पुलिस द्वारा चलाए जा रहे अपराधियों की संपत्ति सीज अभियान के तहत मुज़फ्फरनगर (Muzaffarnagar) पुलिस ने भी टॉपटेन बदमाश की 25 करोड़ रुपए की संपत्ति को जब्त करने की कार्रवाई की है। इस माफिया ने पुलिस पर जानलेवा हमला करते हुए सरकारी पुलिस वाहनों को आग दी थी। में इसी हिस्ट्रीशीटर के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट 14(1) के तहत यह कार्रवाई की गई है।


मुजफ्फरनगर कोतवाली क्षेत्र के शेरनगर गांव निवासी शिक्षा माफिया पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए,14 (1) के तहत 25 करोड़ की संपत्ति को सीज हुई है। एसएसपी अभिषेक यादव ने बताया की कोतवाली क्षेत्र के शेरनगर निवासी इमलाख की 25 करोड़ की संपत्ति को 14 (1) अधिनियम के तहत जब्त हुई है। इमलाख लगभग 15 सालों से शिक्षा विभाग में गलत कार्यों में संलिप्त रहा है।
अपने अवैध कामों के चलते 2017 में पुलिस इमलाख के यहां दबिश देने गई थी, जहां इसने अपने साथियों के साथ हमला पुलिस वाहनों में आगजनी की थी। इमलाख पर कई मुकदमे दर्ज हैं, नगर कोतवाली से ये हिस्ट्रीशीटर टॉपटेन अपराधी भी है।
मुज़फ्फरनगर पुलिस आज भारी दलबल के साथ छपार थाना क्षेत्र के बरला बसेड़ा रोड पर स्थित बाबा मेडिकल कॉलेज पहुंची और वहां बाबा मेडिकल कॉलेज और अन्य बिल्डिंगों के निर्माण कार्य को रुकवा कर पूरी संपत्ति को सील कर दिया। उसके बाद सिविल लाइन थाना क्षेत्र के सरवट में एक खाली प्लॉट 842 गज को भी पुलिस ने सील कर दिया है। इमलाख द्वारा अवैध कार्य कर अर्जित की गई 25 करोड़ की लगभग 118 बीघा जमीन और संपत्ति को मुजफ्फरनगर पुलिस ने कड़ी कार्रवाई करते हुए सीज किया है।
गैंगस्टर इमलाख यूपी बोर्ड में विभिन्न बोर्ड माध्यमों की फर्जी मार्कशीट बनाने का गोरखधंधा भी करता है, अपने रसूख का इस्तेमाल करके वह हमेशा पुलिस गिरफ्त से दूरी बना लेता था। फर्जी डिग्री और मार्कशीट बनाकर, छात्रों के जीवन से खिलवाड़ करके धोखाधड़ी, जालसाजी कर उनसे यह अवैध धन अर्जित करता था। वर्तमान में इमलाख पर गैंगस्टर एक्ट, क्रिमिनल लॉ एक्ट, हत्या का प्रयास और धोखाधड़ी जालसाजी आदि जैसी संगीन धाराओं के मुकदमे विभिन्न थानों में दर्ज हैं। (सभी फोटो : हिमा अग्रवाल)



और भी पढ़ें :