UP: नाबालिग की नाक तोड़ने वाला मुख्य आरोपी गिरफ्तार, अन्य की तलाश में जुटी पुलिस

अवनीश कुमार| Last Updated: शनिवार, 2 जुलाई 2022 (13:14 IST)
हमें फॉलो करें
कानपुर देहात। में थाना रूरा एक गांव में बीते बुधवार देर रात को दबंग व उसके दोस्तों ने जबरन एक किशोरी के घर से उठाने का प्रयास करते हुए छेड़खानी करना शुरू कर दिया। इसके बाद नाबालिग किशोरी ने शोर मचाते हुए विरोध किया तो दबंग रॉड से हमला कर मौके से फरार हो गए थे। दबंगों के हमले से नाबालिग किशोरी गंभीर रूप से घायल हो गई थी और उसकी नाक की हड्डी टूट गई थी।

इसके बाद पुलिस ने नाबालिग किशोरी के भाई की तहरीर के आधार पर गांव के ही एक युवक के अलावा उसके 3 अज्ञात साथियों पर घर में घुसकर नाबालिग बहन से छेड़छाड़ करने व मारपीट व जातिसूचक गालियां देने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी थी। इसके बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी थी। शुक्रवार की देर रात पुलिस ने मुख्य आरोपित को गिरफ्तार कर उसके अन्य सहयोगी की तलाश शुरू कर दी है।
क्या था मामला?: कानपुर देहात के थाना रूरा क्षेत्र के एक गांव की दलित किशोरी को गांव के अंकित उर्फ गोलू व उसके साथियों ने बदनीयती से जबरन घसीटकर ले जाने व दुष्कर्म का प्रयास किया था। किशेारी के विरोध व शोर मचाने पर दबंग अंकित उर्फ गोलू ने उस पर लोहे की रॉड से जानलेवा हमला कर मरणासन्न कर दिया था। दबंगों के हमले से नाबालिग किशोरी की नाक में गंभीर चोट आ गई थी और उसे आनन-फानन में जिला अस्पताल ले जाया गया था, जहां से डॉक्टर ने गंभीर हालत में उसे कानपुर रेफर कर दिया था।
: घटना के बाद से पुलिस लगातार मुख्य आरोपी अंकित उर्फ गोलू के साथ-साथ उसके अन्य साथियों की तलाश में जुटी थी। इस दौरान मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने हसनापुर के पास बनी एक बगिया के पास से मुख्य आरोपी अंकित उर्फ गोलू को गिरफ्तार कर लिया और पूरी घटना में उसके साथ मौजूद अन्य साथियों की शिनाख्ती के लिए पूछताछ कर रही है।
क्या बोले अधिकारी?: क्षेत्राधिकारी प्रभात कुमार ने बताया कि थाना रुरा पुलिस द्वारा मुकदमा संख्या 242/ 2022 धारा 452/ 354/ 323/ 504/ 506 भादंवि व 7/8 पाक्सो एक्ट व 3 (1) द एससी/ एसटी एक्ट से संबंधित में मुकदमा पंजीकृत हुआ था। पंजीकृत मुकदमे के मुख्य आरोपी अंकित उर्फ गोलू यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके अन्य साथियों की तलाश की जा रही है।



और भी पढ़ें :