हिंदू पक्षकार का दावा- बाबा मिल गए...

Author अवनीश कुमार| Last Updated: सोमवार, 16 मई 2022 (13:35 IST)
हमें फॉलो करें
वाराणसी। उत्तर प्रदेश के वाराणसी में ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में हुए सर्वे की कार्रवाई पूरी हो चुकी है और सर्वे टीम में शामिल सभी सदस्य, अधिकारी व अधिवक्ता लौट चुके हैं। इस दौरान हिंदू पक्ष की ओर से पक्षकार सोहनलाल आर्य ने मुस्कुराते हुए मीडिया से कहा कि जिस घड़ी का इंतजार था वह पूरी हो गई है "बाबा मिल गए हैं" लेकिन वही मुस्लिम पक्ष ने कहीं कुछ भी नही मिला है।

जिन खोजा तिन पाइयां... : सर्वे पूरा होने के बाद हिंदू पक्ष कार सोहनलाल आर्य ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि जिस घड़ी का इंतजार था वह घड़ी आ गई है और बाबा मिल गए हैं। उन्होंने आगे बोलते हुए कबीर दास के दोहे का उदाहरण दिया कि
'जिन खोजा तिन पाइयां, गहरे पानी पैठ'।

इस बात पर उनसे इसका अर्थ बताने को कहा गया तो उन्‍होंने स्‍पष्‍ट जवाब दिया कि 'नंदी जिसका इंतजार कर रहे थे वह बाबा मिल गए'। लेकिन इस दौरान में खुलकर भी बोलने के लिए तैयार नहीं थे सिर्फ और सिर्फ चेहरे पर मुस्कुराहट और विक्ट्री का निशान दिखा रहे थे। और कोर्ट में मामला होने के चलते कोर्ट के सम्मान की बात कह रहे थे और कह रहे थे इससे ज्यादा हम कुछ नहीं बोल सकते है।
सर्वे टीम में थे शामिल : के महमूरगंज निवासी लक्ष्‍मी देवी (याचिकाकर्ता) के पति सोहनलाल आर्य इस मामले में अदालत की ओर से सर्वे की 52 लोगों की टीम में शामिल किए गए थे। सर्वे पूरा होने के बाद उन्होंने साफ तौर पर इशारा किया है कि जिस मामले को लेकर उन्होंने याचिका दायर करी थी वह मामला सही पाया गया है और जल्द ही दूध का दूध पानी का पानी हो जाएगा।



और भी पढ़ें :