योगी की अपील के बाद श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर बंद हुआ लाउडस्पीकर, लोगों में नाराजगी

पुनः संशोधित बुधवार, 20 अप्रैल 2022 (17:59 IST)
हमें फॉलो करें
लखनऊ। पर लाउडस्पीकर बंद होने के बाद स्थानीय लोगों में काफी नाराजगी देखने को मिल रही है। लोगों का कहना है कि भगवान के की आवाज सुनकर ही उनके दिन की शुरुआत होती है।


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अपील के बाद मथुरा स्थित श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर लाउडस्पीकर बंद करने का फैसला लिया गया है। मंदिर से आने वाली आवाज के बंद होने से स्थानीय लोगों में काफी नाराजगी है। यहां से गूंजने वाली आवाज से लोग विष्णु सहस्त्रनाम व मंगलाचरण का पाठ सुनते थे। एक से डेढ़ घंटे तक भगवान का संकीर्तन भी होता था।

दरअसल, योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों के साथ बैठक में कहा था कि यह सुनिश्चित किया जाए कि धार्मिक स्थलों पर लगे लाउडस्पीकरों की आवाज परिसर से बाहर न जाए। श्रीकृष्ण जन्मस्थान के सचिव कपिल शर्मा के मुताबिक इस निर्देश के बाद ही मंदिर प्रशासन ने स्वयं लाउडस्पीकर बंद करने का फैसला किया है।

योगी ने अधिकारियों के साथ बैठक में कहा था कि सभी को अपनी उपासना पद्धति को मानने की पूरी स्वतंत्रता है साथ ही माइक का प्रयोग भी किया जा सकता है, लेकिन यह सुनिश्चित हो कि माइक की आवाज उस परिसर से बाहर न आए। पुलिस से यह भी कहा गया कि नए स्थलों पर माइक लगाने की अनुमति न दी जाए।



और भी पढ़ें :