हमने कर दिखाया, रामलला हम आएंगे, मंदिर वहीं बनाएंगे...

पुनः संशोधित शुक्रवार, 21 जनवरी 2022 (18:23 IST)
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में पिछले 5 साल के दौरान किए गए विकास और जनकल्याण के कामों का हवाला देते हुए शुक्रवार को कहा कि पहले की सरकारों में मुख्यमंत्री अपने लिए मकान बनाते थे, लेकिन भाजपा सरकार में गरीबों के लिए मकान बनाए गए।
Koo App
पूर्व की सरकारों में मुख्यमंत्री और मंत्री अपना घर बनवाते थे, लेकिन मुझे इस बात पर गौरव की अनुभूति होती है कि ’डबल इंजन’ की भाजपा सरकार ने 45 लाख गरीबों के घर बनवाए हैं।

- Yogi Adityanath (@myogiadityanath) 21 Jan 2022
योगी ने यहां भाजपा के प्रदेश कार्यालय में पार्टी के वर्चुअल प्रचार अभियान का आगाज करते हुए कहा कि पहले की
सरकार में मुख्यमंत्री अपना मकान बनाते थे, लेकिन हमारी सरकार ने गरीबों को एक-एक आवास दिया है। 5 साल पहले हमने अंत्योदय के लक्ष्य को प्राप्त करने का संकल्प लिया था। पिछले चुनाव से पहले हमारी पार्टी ने जो वादे जनता से किए थे, उन सबको पूरा किया है।
उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने प्रदेश के अंदर संस्कृतिक राष्ट्रवाद की स्थापना के साथ सुरक्षित माहौल की स्थापना की है। योगी ने कहा, जो दंगाई पहले प्रदेश के अंदर दंगा करते थे, आज उनकी तस्वीर प्रदेश के चौराहों पर लगी है और दंगाइयों के हाथों हुए नुकसान की भरपाई भी उन्हीं से की गई है।
उन्होंने सरकार की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में पिछले 5 सालों में 1.56 करोड़ परिवारों को नि:शुल्क गैस कनेक्शन उपलब्ध कराए है। इस दौरान 9 करोड़ लोगों आयुष्मान भारत योजना के जरिए 5 लाख रुपए तक के निःशुल्क इलाज की सुविधा दी है। साथ ही 5 लाख नौजवानों को सरकारी नौकरी देने का काम किया है।
योगी ने कहा कि भाजपा सरकार ने जो कहा वो करके दिखाया है। चाहे भव्य और दिव्य कुंभ हो या अयोध्या में राम मंदिर और काशी विश्वनाथ धाम परिसर का पुनरुद्धार हो, हमने जो कहा वो करके दिखाया। प्रदेश में कोई दंगा फसाद नहीं, सबको सुरक्षा का माहौल दिया।



और भी पढ़ें :