UP Election 2022: क्या है यूपी का मूड, सपा-बसपा व कांग्रेस का ऊंट किस करवट बैठेगा

Last Updated: गुरुवार, 21 अक्टूबर 2021 (10:37 IST)
लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) यूपी विधानसभा में जीत के लिए 1-1 सीट के लिए गुणा-गणित बैठाने का प्रयास कर रही हैं। इस हेतु मायावती चुनाव में जीत के लिए जातीय समीकरण से लेकर टिकट बंटवारे तक के बारे विचार कर रही हैं। इस बार उन सीटों पर ज्यादा ध्यान दिया जा रहा है, जो बहुजन समाज पार्टी की परंपरागत सीटें रही हैं।
ALSO READ:

यूपी चुनाव : TMC ने ट्‍विटर पर क्यों उड़ाया का मजाक...

कल बुधवार को समाजवादी पार्टी ने बड़ा दांव खेला है। बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले सुभासपा (सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी) अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने कल समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन कर लिया है। समाजवादी पार्टी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से इस बात की जानकारी दी है। यहां एक तस्वीर ट्वीट की गई है जिसमें अखिलेश यादव और ओम प्रकाश राजभर साथ दिखाई दे रहे हैं।


कांग्रेस ने उत्तरप्रदेश में अपनी वापसी के लिए पूरी ताकत लगा दी है। प्रियंका गांधी लखनऊ में लगातार कैंप कर रही हैं और पार्टी की चुनावी रणनीति पर बेहद बारीकी से काम कर रही हैं, साथ ही तो किसानों के मुद्दे पर बढ़ चढ़कर उनका साथ दे रही हैं। माना जा रहा है कि इससे कांग्रेस मजबूत हुई है और उसे इसका चुनावी लाभ मिल सकता है।

लेकिन इसी के साथ इस बात की भी अटकलें लगाई जा रही हैं कि यदि उत्तरप्रदेश की राजनीतिक जमीन पर कांग्रेस अपनी मजबूत वापसी में सफल रहती है तो इससे यूपी का सियासी समीकरण चतुष्कोणीय हो जाएगा और विपक्षी वोटों में बिखराव का लाभ भाजपा को मिल सकता है।



और भी पढ़ें :