सपा का चुनाव प्रबंधन भी चलेगा बूथ कार्यकर्ताओं से, 7 दिसंबर से होगी संगठन की समीक्षा

पुनः संशोधित शुक्रवार, 3 दिसंबर 2021 (17:17 IST)
लखनऊ। समाजवादी पार्टी (सपा) ने भी आगामी में भारतीय जनता पार्टी की तर्ज पर चुनाव प्रबंधन का दारोमदार अपने बूथ कार्यकर्ताओं पर आधारित रखने की पहल की है। इसके लिए पार्टी में संगठन के मूलभूत ढांचे की समीक्षा का फाइनल राउंड आगामी 7 दिसंबर से शुरू होगा।
सपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किरणमय नंदा और युवजन सभा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष विकास यादव के नेतृत्व में 7 से 13 दिसंबर तक प्रदेश के विभिन्न जिलों में बूथ स्तर पर संगठन की समीक्षा बैठकें होंगी। इसमें नंदा बूथ कार्यकर्ताओं को चुनाव में पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के मंत्र देंगे।

नंदा ने बताया कि संपर्क, संवाद, सहयोग, सहायता, सबको स्थान और सबको सम्मान के मंत्र के साथ सपा अध्यक्ष की अगुवाई में प्रदेश की सरकार बनेगी। उन्होंने बताया कि वह सभी कार्यकर्ताओं को एकजुट होकर प्रदेश में सपा सरकार बनाने का संकल्प दिलाएंगे।

उन्होंने कहा कि हम कार्यकर्ताओं को बताएंगे कि नाम, काम व चेहरे के बल पर सपा यूपी में बहुमत की सरकार बनाएगी। संगठन समीक्षा को लेकर विकास यादव ने बताया कि प्रत्‍येक कार्यकर्ता को अपना बूथ मजबूत करने के गुर सिखाए जा रहे हैं। जब बूथ मज़बूत होगा तब ही सही प्रत्याशी आगे आएगा और उसे पार्टी का टिकेट मिलेगा। उन्होंने कहा कि राजनीति में महिलाओं की अहम भूमिका को देखते हुए सभी कार्यकर्ताओं को आधी आबादी पर ध्यान देना है।

पार्टी की पहचान को व्यापकता प्रदान करने के लिए हर कार्यकर्ता को अपने घर पर सपा के झंडे लगाने और सबको लाल टोपी पहनने को कहा गया है, जिससे समाजवादियों की एकता देखी जा सके एवं क्रांतिकारी ऊर्जा मिले। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल द्वारा जारी कार्यक्रम में बताया गया है कि 7 दिसंबर को विधानसभा व विधानसभा के अध्यक्ष महासचिव, उपाध्यक्ष, ब्लॉक के अध्यक्ष, महासचिव और सभी सेक्टर प्रभारी अपने-अपने बूथों की समीक्षा के साथ शामिल होंगे।

वहीं दूसरे दिन जिला कार्यकारिणी, सभी फ्रंटल संगठन के जिला अध्यक्ष और महासचिव, सांसद, पूर्व सांसद, विधायक, पूर्व विधायक, 2022 विधानसभा चुनाव की उम्मीदवारी के आवेदक, जिला पंचायत अध्यक्ष, ब्लॉक प्रमुख, जिला पंचायत सदस्य, राष्ट्रीय एवं प्रदेश पदाधिकारी और प्रमुख नेता शामिल होंगे।

नंदा की अगुवाई में सपा का संगठन समीक्षा कार्यक्रम 7 दिसंबर को अमरोहा में, 8 और 9 दिसंबर को मुरादाबाद में, 10 दिसंबर को संभल, 11 दिसंबर को मुरादाबाद, 12 और 13 दिसंबर को बिजनौर में आयोजित होगा। बता दें कि इससे पूर्व प्रदेश के कई जिलों में सपा की संगठन समीक्षा बैठक हो चुकी है।



और भी पढ़ें :