प्रियंका गांधी को आगरा जाने की इजाजत मिली, अरुण वाल्मीकि के परिजनों से कर सकेंगी मुलाकात

Last Updated: बुधवार, 20 अक्टूबर 2021 (18:34 IST)
लखनऊ। प्रियंका गांधी को आगरा जाने की इजाजत मिल गई है। प्रियंका मृत सफाईकर्मी अरुण वाल्मीकि के परिजनों से मिलने के लिए आगरा जा रही थीं, लेकिन कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को आगरा एक्सप्रेस वे पर रोका गया और उन्हें हिरासत में लिया गया। पुलिस अधिकारियों ने आश्वस्त किया था कि आगरा में सफाईकर्मी के अंतिम संस्कार के बाद काफिले को जाने की इजाजत दे दी जाएगी।

प्रियंका ने कहा कि पुलिस ने कहा है कि हम 4 लोगों के साथ जा सकते हैं... हम पीड़ित परिवार से मुलाकात करेंगे।
आगरा के जगदीशपुरा क्षेत्र में चोरी के आरोप में पकड़े गये सफाईकर्मी की मंगलवार रात पुलिस हिरासत में मौत हो गई थी। जगदीशपुरा थाने के मालखाने में शनिवार रात को दरवाजे तोड़कर 25 लाख रुपये चोरी कर लिए गए थे। घटना के अगले दिन इंस्पेक्टर अनूप कुमार तिवारी समेत 6 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया था। इस मामले में अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू की जिसमें सामने आया कि चोरी की घटना के बाद निजी सफाईकर्मी अरुण वाल्मिकी थाने में नहीं आ रहा है।

पुलिस ने उसके घर में दबिश दी तो वह लापता मिला। मंगलवार को पुलिस ने सफाईकर्मी को ताजगंज क्षेत्र से हिरासत में ले लिया। उससे पूछताछ के दौरान सफाईकर्मी की हालत बिगड़ गई। उसे अस्पताल ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुनिराज जी के मुताबिक सफाईकर्मी चोरी का अपराध स्वीकार कर लिया था कि देर रात उसकी तबियत बिगड़ गई और उपचार के दौरान मौत हो गई।



और भी पढ़ें :