UP : Ayodhya जाएंगे CM अरविंद केजरीवाल, AAP ने जताई हमले की आशंका, BJP पर जताई शंका

पुनः संशोधित सोमवार, 25 अक्टूबर 2021 (08:46 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री (Arvind Kejriwal) आज उत्तरप्रदेश के अयोध्या जाएंगे। मुख्यमंत्री केजरीवाल यहां भगवान राम के जन्मस्थल पर जाकर पूजा-अर्चना करेंगे। शाम को अरविंद केजरीवाल सरयू नदी की आरती में शामिल होंगे।
अपने दौरे के अगले दिन यानि 26 अक्टूबर को वो रामलला के दर्शन करेंगे। उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले केजरीवाल के अयोध्या दौरे को राजनीति से जोड़कर देखा जा रहा है। आम आदमी पार्टी सांसद (Sanjay Singh) ने भाजपा पर सनसनीखेज आरोप लगाया है।
ALSO READ:

PM मोदी का UP का दौरा आज, 9 चिकित्सा महाविद्यालयों के उद्घाटन के साथ करेंगे आत्मनिर्भर स्वस्थ भारत योजना की शुरुआत
सिंह ने दावा किया कि बीजेपी केजरीवाल के अयोध्या दौरे के दौरान उन पर हमले की तैयारी कर रही है।

अयोध्या में राम जन्मभूमि पर भव्य एवं विशाल मंदिर का निर्माण हो रहा है। फिलहाल, एक अस्थायी मंदिर में भगवान राम की प्रतिमा रखी हुई है। केजरीवाल के अयोध्या दौरे से पहले आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने यूपी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह सीएम केजरीवाल की यात्रा को रोकने के लिए तमाम हथकंडे अपना रही है। संजय सिंह ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल यदि दर्शन करना चाहते हैं, तो इसमें भाजपा नेताओं को तकलीफ क्यो हो रही है।

इस यात्रा के दौरान केजरीवाल साधु- संतों से भी मुलाकात कर सकते हैं। आम आदमी पार्टी अगले साल उत्तरप्रदेश विधानसभा का चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुकी है। आम आदमी पार्टी ने यूपी विधानसभा चुनाव में अरविंद केजरीवाल की अगुवाई में पार्टी सभी 403 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी।

पार्टी ने ये भी साफ किया है कि वो चुनाव में किसी तरह का गठबंधन भी नहीं करेगी। यूपी के अलावा आम आदमी पार्टी ने गोवा, उत्तराखंड और गुजरात समेत कई अन्य राज्यों में चुनाव लड़ने की घोषणा की है। आप ने बड़ा दांव चलते हुए कहा है कि यूपी में सरकार बनने पर मुफ्त बिजली दी जाएगी।



और भी पढ़ें :