गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा सोमवार को आएंगे भारत, स्वागत की जोरदार तैयारियां

पुनः संशोधित रविवार, 8 अगस्त 2021 (08:51 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। टोक्यो ओलंपिक में विजेता नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) सोमवार को भारत आ रहे हैं। जेवलिन थ्रोअर नीरज ने 87.58 मीटर दूर भाला फेंककर गोल्ड मेडल जीता है। नीरज के भव्य स्वागत के लिए देश में जोरदार तैयारियां की जा रही है।

नीरज चोपड़ा सोमवार को शाम करीब 5:15 बजे एयर इंडिया के विमान से दिल्‍ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे। यहां से नीरज सीधे दिल्ली कैंट इलाके में स्थित राजरीफ स्पोर्ट्स सेंटर जाएंगे। यहां उनके स्वागत के लिए एक खास कार्यक्रम आयोजित किया गया है।

नीरज ओलंपिक खेलों में में गोल्ड जीतने वाले पहले भारतीय है। साथ ही अभिनव बिंद्र के बाद व्यक्तिगत स्पर्धा में र्स्वण पदक जीतने वाले वे दूसरे खिलाड़ी है। अभिनव ने बिजिंग ओलंपिक में गोल्ड जीता था।
स्टार भारतीय पहलवान और कांस्य पदक विजेता बजरंग पुनिया भी सोमवार शाम को भारत पहुंचेगे। इसी दिन भारतीय हॉकी खिलाड़ियों का दल भी स्वदेश लौटेगा।

आज ओलंपिक खेलों का समापन हो रहा है। भारत के स्टार पहलवान बजरंग पूनिया इसमें भारत की तरफ से ध्वज वाहक होंगे। ओलंपिक इतिहास में भारत के लिए यह बेहतरीन ओलंपिक रहा और इसमें उसने 1 गोल्ड समेत 7 पदक जीतकर नया इतिहास रचा।



और भी पढ़ें :