भारत की अंतिम चिंता मिटी, रोहित सहित सूर्यकुमार भी लौटे फॉर्म में, ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया

Last Updated: बुधवार, 20 अक्टूबर 2021 (19:24 IST)
हमें फॉलो करें
में पाकिस्तान से होने वाले महामुकाबले से पहले की सभी चिंताए मिट चुकी है। पहले स्पिन गेंदबाज अश्विन ने गुच्छे में विकेट लिए और फिर बल्लेबाजों ने 153 रनों का लक्ष्य आसानी से पार कर लिया।

कप्तान और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (60 रिटायर्ड हर्ट) के शानदार अर्धशतक से भारत ने ऑस्ट्रेलिया को आईसीसी टी 20 विश्व कप के में बुधवार को नौ विकेट से पीटकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की।

ऑस्ट्रेलिया ने स्टीवन स्मिथ (57) के शानदार अर्धशतक तथा ग्लेन मैक्सवेल (37) और मार्कस स्टॉयनिस (41) की उपयोगी पारियों से 20 ओवर में पांच विकेट पर 152 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया जबकि भारत ने 17.5 ओवर में एक विकेट पर 153 रन बनाकर एकतरफा जीत हासिल कर ली।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन उसकी शुरुआत खराब रही और उसने 11 रन तक तीन विकेट गंवा दिए। लेकिन स्मिथ और मैक्सवेल ने चौथे विकेट के लिए 61 रन की साझेदारी की। मैक्सवेल 28 गेंदों में पांच चौकों की मदद से 37 रन बनाकर लेग स्पिनर राहुल चाहर की गेंद पर बोल्ड हुए।

स्मिथ ने फिर स्टॉयनिस के साथ पांचवें विकेट के लिए 76 रन जोड़े। स्मिथ 48 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 57 रन बनाकर पारी के आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद पर भुवनेश्वर कुमार का शिकार बने। स्टॉयनिस ने 25 गेंदों पर चार चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 41 रन बनाये। मैथ्यू वेड ने एक गेंद खेली और उस पर चौका जड़ दिया।

भारत की तरफ से रविचंद्रन अश्विन ने दो ओवर में मात्र आठ रन देकर दो विकेट लिए। अश्विन ने पारी का दूसरा ओवर डाला और पांचवीं गेंद पर डेविड वार्नर और छठी गेंद पर मिशेल मार्श का विकेट लिया। वार्नर की खराब फॉर्म इस मैच में भी बरकरार रही और वह सिर्फ एक रन ही बना सके। मार्श का खाता नहीं खुला। कप्तान आरोन फिंच आठ रन बनाकर लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा की गेंद पर पगबाधा हुए।

जडेजा ने चार ओवर में 35 रन देकर एक विकेट लिया। भुवनेश्वर ने 27 रन पर और राहुल चाहर ने 17 रन देकर एक-एक विकेट लिया। नियमित कप्तान विराट कोहली ने भी इस मैच में दो ओवर डाले और 12 रन दिए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए लोकेश राहुल और रोहित ने ओपनिंग साझेदारी में 68 रन जोड़े। राहुल ने पिछले मैच की फॉर्म को बरकरार रखते हुए 31 गेंदों पर दो चौकों और तीन छक्कों की मदद से 39 रन की शानदार पारी खेली। रोहित 41 गेंदों पर पांच चौकों और तीन छक्के लगाते हुए 60 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हुए।

दूसरे छोर पर सूर्यकुमार यादव ने 27 गेंदों पर नाबाद 38 रन में पांच चौके और एक छक्का लगाया। हार्दिक पांड्या ने भी फॉर्म में वापसी करते हुए विजयी छक्का मारा और आठ गेंदों पर 14 रन बनाकर नाबाद लौटे। भारत ने इस तरह लगातार दूसरी जीत हासिल की। भारत ने इंग्लैंड को पहले अभ्यास मैच में सात विकेट से शिकस्त दी।



और भी पढ़ें :