NZvsAFG : अफगानिस्तान ने टॉस जीता, पहले बल्लेबाजी का फैसला

Last Updated: रविवार, 7 नवंबर 2021 (15:46 IST)
हमें फॉलो करें
अबूधाबी। ने रविवार को के खिलाफ टी20 विश्व कप के एक मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

अफगानिस्तान की टीम में चोट से उबरने के बाद स्पिनर मुजीब उर रहमान की वापसी हुई है, जबकि न्यूजीलैंड ने अंतिम एकादश कोई बदलाव नहीं किया है।
न्यूजीलैंड यह मैच जीतकर फाइनल में प्रवेश करने उतरेगी। न्यूजीलैंड की जीत के साथ ही भारत का इस विश्व कप में सफर यही थम जाएगा। अफगानिस्तान के मैच जीतने पर भारत के सेमीफाइनल में प्रवेश की संभावनाएं बढ़ जाएगी।

अगर अफगानिस्तान यह मैच जीत जाता है तो सारी बात नेट रन रेट पर आ जाएगी। फिर भारतीय टीम भी नामीबिया के खिलाफ अपने आखिरी मैच को उसी हिसाब से खेलेगी।
अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम में ग्रुप दो के इस मुकाबले में मैदान पर तो दो टीमें खेलने उतरेंगी, लेकिन स्टेडियम में अफगानिस्तान टीम को भारतीय प्रशंसकों का भरपूर समर्थन मिलेगा।

दोनों के बीच यह पहला टी-20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबला होगा। रिकॉर्ड की बात करें न्यूजीलैंड ने जहां अबू धाबी के मैदान पर केवल एक ही टी-20 मैच हारा है, वहीं अफगानिस्तान ने यहां खेले 12 मुकाबलों में से नौ जीते हैं और तीन हारे हैं। अफगानिस्तान के पास अबू धाबी में खेलने का काफी अनुभव है।
अफगानिस्तान: मोहम्मद नबी (कप्तान), राशिद ख़ान, मुजीब-उर-रहमान, रहमानउल्लाह गुरबाज़ (विकेटकीपर), करीम जनत, हज़रतउल्लाह ज़ज़ई, गुलबदीन नईब, उस्मान घनी, नवीन-उल-हक़, शराफुद्दीन अशरफ, हामिद हसन, नजीबउल्लाह ज़दरान, हशमतउल्लाह शाहिदी, मोहम्मद शहज़ाद (विकेटकीपर), फ़रीद अहमद।
न्यूजीलैंड : केन विलियमसन (कप्तान), टॉड एस्टल, ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैपमैन, डेवोन कोंवे, एडम मिल्ने, मार्टिन गुप्टिल, काइल जैमीसन, डेरिल मिशेल, जिम्मी नीशाम, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनेर, टिम सीफर्ट, ईश सोढी, टिम साउदी।




और भी पढ़ें :