भारत पाकिस्तान मैच से पहले आ गया है 'मौका-मौका' वाला मजेदार ऐड (वीडियो)

Last Updated: शनिवार, 16 अक्टूबर 2021 (21:57 IST)
का के खिलाफ वनडे और में 100 प्रतिशत रिकॉर्ड है। पाकिस्तान कुल वनडे मैचों में भले ही भारत से ज्यादा जीता हो लेकिन वनडे विश्वकप में पूरे 7 मुकाबले हारा है।

वनडे विश्वकप 2015 से पहले स्टार स्पोर्ट्स ने इस थीम पर एक बहुत जबरदस्त एड बनाया था जो आज भी बहुत लोकप्रिय हुआ है। एक पाकिस्तानी आदमी घर पर पटाखे लेकर आता है यह सोचकर कि आज पाकिस्तान भारत से मैच जीतेगा। लेकिन 92 में भारत से हार मिलती है।

धीरे धीरे वह बड़ा होता है उसकी शादी होती है, उसका बच्चा होता है लेकिन पाकिस्तान की जीत में पटाखे फूटने की ख्वाइश ख्वाइश ही रह जाती है। उस ही अभिनेता को मुख्य भूमिका में रखकर टी-20 विश्वकप 2021 से पहले मौका मौका एड आया है।

इस बार यह आदमी टीवी खरीदने इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकान पर जाता है। वह दुकान के मालिक सरदार जी को बताता है कि इस बार पाकिस्तान के कप्तान बाबर और विकेटकीपर रिजवान दुबई में ऐसे छक्के मारेंगे कि दिल्ली में गूंज जाएगी।

इस पर सरदार जी उनको एक के बदले दूसरा टीवी देता है। सरदार जी कहते हैं कि पिछले 5 टी-20 विश्वकप में आप हमसे हार रहे हो तो इस बार क्या ही हो सकता है। इस कारण वह उनको फोड़ने के लिए एक टीवी अतिरिक्त दे रहे हैं।


भारत टी20 विश्व कप के सुपर 12 चरण में चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ 24 अक्टूबर को दुबई में अपने अभियान की शुरुआत करेगा।गौरतलब है कि आखिरी बार भारत और पाकिस्तान विश्वकप 2019 में भिड़े थे जिसमें भारत ने पाकिस्तान को वर्षाबाधित मैच में हरा दिया था।

दोनों पड़ोसी मुल्कों के बीच क्रिकेट कई बार कड़वे आपसी रिश्तों की भेंट चढ़ा है। दोनों मुल्क कई समय से द्विपक्षीय या त्रिकोणीय श्रंखला का हिस्सा नहीं है लेकिन आईसीसी टूर्नामेंट या एशिया कप में भारत और पाकिस्तान का आमना सामना हो ही जाता है।


साल 2020 एक ऐसा साल रहा जिसमें भारत और पाकिस्तान के बीच एक भी नहीं हो सका, न ही वनडे मैच न ही टी-20 मैच । कोरोना के आने से पहले भारत का पाकिस्तान से भिड़ने की संभावना थी क्योंकि
2020 टी-20 विश्वकप ऑस्ट्रेलिया में होना था जो साल 2021 के लिए स्थगित हो गया।अब यह मे खेला जाएगा।

संयुक्त अरब अमीरात एक तरह से पाकिस्तान का घरेलू मैदान है क्योंकि अंतरराष्ट्रीय टीमें पाकिस्तान में नहीं खेलना चाहती तो यूएई में पाकिस्तान उनसे क्रिकेट खेलता है। वहीं आईसीसी ने भारत को इस टी-20 विश्वकप का मेजबान माना है भले ही मैच यूएई में खेले जा रहे हों। अब देखना होगा कि कौन सा मेजबान किस पर भारी पड़ता है।



और भी पढ़ें :