एक साल पहले अफगानिस्तानी सलामी बल्लेबाज की सड़क दुर्घटना में हुई थी मौत

Last Updated: सोमवार, 8 नवंबर 2021 (11:51 IST)
हमें फॉलो करें
के हाथों 8 विकेट से हारकर से बाहर हुई टीम रविवार को विश्वकप से बाहर हो गई। करीब करीब एक साल पहले एक और

बुरी खबर इस टीम को पिछले साल मिल गई थी। 2020 में लगभग इस ही दौरान ही अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज की कार दुर्घटना में मौत हो गई थी। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से इस बात की जानकारी दी थी।

तारकाई को जलालाबाद शहर में
सड़क पार करते हुए कार की टक्कर के बाद सिर पर गंभीर चोट लगी थी। इसके बाद उन्हें आईसीयू में पहुंचाया था और वह कोमा में थे।

तारकाई ने अपना पहला मैच मार्च 2014 में खेला था। उन्होंने अफगानिस्तान के लिए एक वनडे समेत 12 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले थे।

टी-20 मैचों में उन्होने 4 अर्धशतक के साथ 258 रन बनाए थे। प्रथम श्रेणी क्रिकेट की बात करें तो उनका औसत 47 का था और 2030 रन वह बना चुके थे। इसमें 6 शतक और 10 अर्धशतक शामिल थे।
गौरतलब है कि कल का दिन भी अफगानिस्तान के लिए खास अच्छा नहीं रहा। न्यूज़ीलैंड ने अफगानिस्तान को 11 गेंद शेष रहते रविवार को आठ विकेट से हराकर टी 20 विश्व कप के ग्रुप दो से सेमीफाइनल में जगह बना ली जबकि न्यूज़ीलैंड की इस जीत के साथ भारत
और अफगानिस्तान दोनों एक साथ सेमीफाइनल की होड़ से बाहर हो गए।

इससे पहले नजीबुल्लाह जादरान की 48 गेंदों पर छह चौकों और तीन छक्कों से सजी 73 रन की शानदार पारी के बावजूद अफगानिस्तान टी 20 विश्व कप में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ ग्रुप दो के मुकाबले में रविवार को 20 ओवर में आठ विकेट पर 124 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर ही बना सका ।

जादरान को छोड़ कर अन्य कोई अफगान बल्लेबाज विकेट पर नहीं टिक सका। गुलबदीन नायब ने 18 गेंदों पर एक चौके के सहारे 15 रन और कप्तान मोहम्मद नबी ने 20 गेंदों में बिना किसी बॉउंड्री के 14 रन बनाये। अफगानिस्तान की टीम अपने तीन विकेट मात्र 19 रन पर गंवाने के बाद मुकाबले में नहीं लौट सकी।

जादरान ने नायब के साथ चौथे विकेट के लिए 37 रन और नबी के साथ पांचवें विकेट के लिए 59 रन जोड़े। नबी का विकेट 18वें ओवर की आखिरी गेंद पर गिरा। अफगानिस्तान ने छह रन के अंतराल में तीन विकेट गंवाए जिससे उसकी एक अच्छे स्कोर पर जाने की उम्मीद टूट गयी। राशिद खान पारी की आखिरी गेंद पर आउट हुए।

न्यूज़ीलैंड की तरफ से बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने 17 रन पर तीन विकेट और टिम साउदी ने 24 रन पर दो विकेट लिए।



और भी पढ़ें :