LIC के शेयरों की कमजोर शुरुआत, निवेशकों को नहीं मिला लिस्टिंग गेन

Last Updated: मंगलवार, 17 मई 2022 (10:59 IST)
हमें फॉलो करें
देश का सबसे बड़ा आईपीओ एलआईसी (LIC IPO) का आईपीओ था जो 4 मई से 9 मई के बीच खुला था, आज इसके शेयरों की लिस्टिंग हो गई है।

एलआईसी के इश्यू प्राइस 949 रुपये के सामने एलआईसी के शेयरों (LIC Share) ने कमजोर शुरुआत की है और ये डिस्काउंट पर लिस्ट हुए है। लिहाजा एलआईसी के शेयरों की लिस्टिंग से मुनाफा कमाने वालों की आस टूट गई है।

NSE और BSE पर कितने रुपये पर लिस्ट हुआ एलआईसी का शेयर:

एलआईसी का शेयर बीएसई पर 867 रुपये पर लिस्ट हुआ है यानी करीब 9 फीसदी डिस्काउंट के साथ एलआईसी का शेयर लिस्ट हो पाया है। वहीं एनएसई पर एलआईसी का शेयर करीब 8 फीसदी डिस्काउंट के साथ लिस्ट हुआ है।

एलआईसी के शेयरों की शानदार लिस्टिंग तो नहीं हुई और ये इश्यू प्राइस से नीचे लिस्ट हुआ है। आज शुरुआती 10 मिनट में एलआईसी का शेयर 900 रुपये के पार चला गया था और इसने 918 रुपये का हाई बनाया, लेकिन इश्यू प्राइस को अभी भी नहीं छू पाया है। इस शेयर ने 860 रुपये का लो लेवल भी शुरुआती मिनटों में दिखाया है।

एलआईसी का शेयर आज इश्यू प्राइस 949 रुपये प्रति शेयर के मुकाबले एनएसई पर 872 रुपये प्रति शेयर पर सेटल होता हुआ नजर आया है। वहीं बीएसई पर एलआईसी का शेयर 867 रुपये प्रति शेयर पर सैटल होता हुआ दिखाई दिया है।

इससे एलआईसी की कमजोर लिस्टिंग या 9 फीसदी डिस्काउंट के संकेत मिले हैं। प्री-ओपन में एलआईसी का मार्केट कैप 5.5 लाख करोड़ रुपये के पार हो गया है।



और भी पढ़ें :