यासार डोगू रैंकिंग सीरीज कुश्ती टूर्नामेंट में विनेश ने जीता स्वर्ण, दीपक और सुमीत को कांस्य

Last Updated: सोमवार, 15 जुलाई 2019 (16:33 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों की स्वर्ण विजेता ने तुर्की के इस्तांबुल में में 53 किग्रा वर्ग में स्वर्ण पदक जीत लिया जबकि पुरुष वर्ग में दीपक पुनिया ने 86 किग्रा में कांस्य और सुमीत ने 125 किग्रा में कांस्य पदक जीता।

इससे पहले राहुल अवारे ने फ्रीस्टाइल 61 किग्रा, सीमा बिस्ला ने महिलाओं के 50 किग्रा और मंजू कुमारी ने 59 किग्रा में स्वर्ण पदक हासिल किया था। उत्कर्ष काले ने 61 किग्रा में कांस्य पदक जीता था।

53 किग्रा के फाइनल में विनेश ने रूस की एकातेरिना पोलिशचुक को 9-5 से हराकर स्वर्ण पदक अपने नाम किया। पुरुष वर्ग में दीपक को 86 किग्रा वर्ग के फाइनल में अजरबेजान के एलेक्सांद्र गोस्तिएव से 2-7 से हारकर रजत पदक से संतोष करना पड़ा।
125 किग्रा में सुमीत ने कांस्य पदक मुकाबले में तुर्की के फतीह केकीरोग्लू को हराकर कांसा जीता। विक्की को 92 किग्रा में कांस्य पदक के मुकाबले में तुर्की के सुलेमान करादेनिज से 0-8 से हार का सामना करना पड़ा जबकि सोनबा तानाजी को 65 किग्रा के कांस्य पदक मुकाबले में तुर्की के सेनजीझान एर्डोगान से 0-10 से हार का सामना करना पड़ा।

भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष ने पहलवानों के प्रदर्शन पर खुशी व्यक्त करते हुए उम्मीद जताई कि भारतीय पहलवान अपना शानदार प्रदर्शन आगे भी जारी रखेंगे और 2020 के टोक्यो ओलंपिक में देश को 3-4 पदक दिलाएंगे। (वार्ता)



और भी पढ़ें :