FIH Hockey Pro League: स्पेन ने भारतीय पुरुष और महिला हॉकी टीम को हराकर की वापसी

पुनः संशोधित सोमवार, 28 फ़रवरी 2022 (13:11 IST)
हमें फॉलो करें
भुवनेश्वर:स्पेन ने शनिवार वाली गलती नहीं दोहराई और भारत को आखिरी क्वार्टर में वापसी करने का कोई मौका नहीं दिया। स्पेन ने अपना दबदबा साबित करते हुए भारतीय पुरुष टीम को हॉकी प्रो लीग के दूसरे मैच में रविवार को 5-3 से हरा दिया।

स्पेन की पुरुष टीम ने अपनी महिला टीम को आज मिली जीत से प्रेरणा लेते हुए भारत की पुरुष टीम को कलिंगा स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में हार का स्वाद चखाया। स्पेन की टीम आधे समय तक 3-2 से आगे थी। स्पेन ने आखिरी क्वार्टर में दो गोल दागकर भारत का संघर्ष समाप्त कर दिया।

भारत ने छठे मिनट में अभिषेक के मैदानी गोल से बढ़त बनायी। पाउ कुनील ने 14वें मिनट में स्पेन को 1-1 की बराबरी पर ला दिया। जुआन टेरेस ने इसी मिनट में मैदानी गोल से स्पेन को 2-1 से आगे कर दिया। कुनील ने 24वें मिनट में स्पेन को 3-1 से आगे कर दिया। हरमनप्रीत ने 24वें मिनट में पेनल्टी कार्नर को गोल में बदला और स्कोर 2-3 कर दिया। सुखजीत सिंह ने 51वें मिनट में भारत के लिए 3-3 की बराबरी वाला गोल दागा।

पेप कुनील ने 54वें मिनट में स्पेन को 4-3 से आगे किया जबकि मार्क मिराल्स ने 59वें मिनट में स्पेन का पांचवां गोल दागकर भारत का संघर्ष समाप्त कर दिया।

भारत को स्पेन से मिली 3-4 से पराजय

भारत पहले मुकाबले में मिली 2-1 की जीत को बरकरार नहीं रख पाया और उसे स्पेन के हाथों हॉकी प्रो लीग के रविवार को खेले गए दूसरे मैच में 3-4 से हार का सामना करना पड़ा।

कलिंगा स्टेडियम में खेले गए इस मैच में स्पेन ने बढ़त बनाने का सिलसिला शुरू किया और उसे अंत तक बरकरार रखा। स्पेन ने चौथे ही मैच में बी गार्सिया के गोल से बढ़त बनायी। संगीता ने 10वें मिनट में भारत को बराबरी दिला दी। एम गार्सिया ने 15वें मिनट में स्पेन को 2-1 से आगे कर दिया।

सलीमा ने 22वें मिनट में भारत को फिर बराबरी दिलाई। इग्लेसियस ने दो मिनट बाद ही 24 वें मिनट में स्पेन को 3-2 से आगे कर दिया। नमिता ने 49वें मिनट में भारत को बराबरी दिलाई। जेंटल जाइन ने मैच के आखिरी और 60वें मिनट में मिले पेनल्टी कार्नर का पूरा फायदा उठाते हुए स्पेन के लिए मैच विजयी गोल दाग दिया।

भारत चार मैचों में तीन जीत और नौ अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है जबकि स्पेन ने चार मैचों में पहली जीत और चार अंकों के साथ पांचवें स्थान पर है। (वार्ता)



और भी पढ़ें :