रेफरी ने लगाई पेनल्टी तो पीवी सिंधू ने बैटमिंटन कोर्ट में ही उतारा गुस्सा (वीडियो)

Last Updated: शनिवार, 30 अप्रैल 2022 (22:22 IST)
हमें फॉलो करें
मनीला (फिलीपींस):

ओलंपिक में दो पदक जीतने वाली पीवी सिंधू को शनिवार को यहां जापान की अकाने यामागुची से तीन गेम तक चले मुकाबले में हार मिली जिससे इस भारतीय खिलाड़ी ने एशिया चैम्पियनशिप (बीएसी) में अपना अभियान कांस्य पदक से समाप्त किया।

सिंधू ने अच्छी शुरूआत की लेकिन वह इस लय को जारी नहीं रख सकी और एक घंटे छह मिनट तक चले सेमीफाइनल में शीर्ष वरीय और दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाड़ी यामागुची से 21-13 19-21 16-21 से हार गयीं।यह इस टूर्नामेंट में सिंधू का दूसरा पदक है, उन्होंने 2014 गिमचियोन चरण में भी कांस्य पदक जीता था।
हैदराबाद की खिलाड़ी ने पहला गेम 16 मिनट में आसानी से जीत लिया था।दूसरे गेम में चौथी वरीय सिंधू पर अंक के बीच में ज्यादा समय लेने के लिये एक अंक की ‘पेनल्टी’ लगायी गयी जिससे रैफरी के साथ उनकी बहस हो गयी।इस बहस से लय टूट गयी और यामागुची ने मुकाबला बराबरी पर ला दिया। जापान की खिलाड़ी ने लय हासिल कर ली और सिंधू को वापसी का मौका नहीं दिया।इसका जिक्र उन्होंने प्रेस वार्ता में भी किया जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।
निर्णायक गेम में सिंधू शुरू से ही पिछड़ रही थीं। अंत में यामागुची ने पांच मैच प्वाइंट हासिल कर अंक जुटाये।अब सिंधू और यामागुची के बीच जीत का रिकॉर्ड 13-9 हो गया है।सिंधू की हार से भारत की व्यक्तिगत महाद्वीपीय चैम्पियनशिप में चुनौती भी समाप्त हो गयी।



और भी पढ़ें :