लक्ष्य सेन से मांगी मिठाई तो सात्विकसाईराज से मराठी में की PM मोदी ने बात (वीडियो)

Last Updated: सोमवार, 16 मई 2022 (17:24 IST)
हमें फॉलो करें
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार अपने खिलाड़ियों को उत्साहित करने के लिए जाने जाते हैं। क्रिकेट टीम हो या फिर हॉकी टीम वह हार और जीत दोनों में ही उनकी हौसला-अफजाई करते हैं। ट्विटर पर बधाई देने के बाद की विजेता टीम से नरेंद्र मोदी ने थॉमस कप विजेता दल से मोबाइल बात की और इसका वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर डाला।

नरेंद्र मोदी ने पहले टीम को बधाई दी और बताया कि उन्होंने काफी बढ़िया खेल दिखाया। इसके अलावा उन्होंने से यह भी पूछा कि टीम को कब लगा कि इस बार यह कप वह जीत रहे हैं। इस पर किदांबी श्रीकांत ने जवाब दिया कि जब टीम ने क्वार्टरफाइनल जीता तो उन्हें यकीन हो गया था कि इस बार कप जीता जा सकता है।

थॉमस कप फाइनल में भारत की जीत की शुरुआत करने वाले से भी प्रधानमंत्री ने बात की। पहले तो नरेंद्र मोदी ने मजाकिया अंंदाज में कहा कि अब तो मिठाई खिलानी पड़ेगी । इस पर लक्ष्य सेन ने कहा कि वह जरूर मिठाई उनके पास लेकर आएंगे।

लक्ष्य सेन ने बताया कि इस टूर्नामेंट में उनके पापा भी बैडमिंटन मैच देखने आए थे। नरेंद्र मोदी ने बताया कि लक्ष्य सेन की यह तीसरी पीढ़ी है जो बैडमिंटन खेल रही है।

इसके अलावा नरेंद्र मोदी ने कहा कि क्वार्टरफाइनल में मलेशिया को हराने के अनुभव के बारे में बात की। तो एक खिलाड़ी ने कहा कि मलेशिया को हराना काफी आशचर्य जनक था क्योंकि वह काफी बड़ी टीम है।

इसके अलावा नरेंद्र मोदी ने युगल जोड़ी में से एक सात्विकसाईराज से मराठी में बात की।
भारत की थॉमस कप जीत से कई खिलाड़ी प्रेरित होंगे: मोदी

इससे पहले थॉमस कप में भारतीय पुरुष बैडमिंटन टीम की पहली खिताबी जीत की सराहना करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि उन्होंने इतिहास रचा है और उनकी जीत कई उभरते हुए खिलाड़ियों को प्रेरित करेगी।

भारत की पुरुष बैडमिंटन टीम ने रविवार को बैंकॉक में एकतरफा फाइनल में 14 बार के चैंपियन इंडोनेशिया को 3-0 से हराकर पहली बार थॉमस कप का खिताब जीतकर अपना नाम इतिहास के पन्नों में दर्ज करा दिया।

मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘भारतीय बैडमिंटन टीम ने इतिहास रच दिया! भारत के थॉमस कप जीतने से पूरा देश खुश है! हमारी सफल टीम को बधाई और भविष्य के टूर्नामेंट के लिए उन्हें शुभकामनाएं। यह जीत कई उभरते हुए खिलाड़ियों को प्रेरित करेगी।’’



और भी पढ़ें :