कोपा अमेरिका जीतने के बाद अर्जेंटीना पहुंचे मेसी, एयरपोर्ट पर पत्नी ने किया KISS (वीडियो)

Last Updated: सोमवार, 12 जुलाई 2021 (15:30 IST)
आखिरकार लियोनल मेसी का बड़ा खिताब जीतने का सपना रविवार को पूरा हो गया। मेसी की कप्तानी में अर्जेंटीना ने कोपा अमेरिका के फाइनल में ब्राजील को 1-0 से हराकर इतिहास रच दिया। 28 सालों के बाद अर्जेंटीना कोई बड़ा खिताब जीतने में सफल रहा।

फाइनल में मेसी भले एक भी गोल न दाग पाए हो लेकिन इस खिलाड़ी के लिए यह जीत कभी न भुलाने वाला लम्हा रही। दरअसल, मेसी पहली बार अपने देश के लिए अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता जीतने में कामयाब हुए।


अर्जेंटीना पहुंची मेसी एंड कंपनी


कोपा अमेरिका जीतने के बाद जब लियोनल मेसी और उनकी पूरी टीम अपने देश अर्जंटीना पहुंची तो एयरपोर्ट पर टीम का भव्य स्वागत देखने को मिला। हालांकि, इस बीच एक क्षण ऐसा भी रहा जो अपने आप में बहुत खास था।

दरअसल, जैसे ही मेसी अर्जंटीना के एयरपोर्ट पर उतरे, वैसे ही उनकी पत्नी एंटोनेला रक्कुजो दौड़कर उनके पास आई और उन्हें गले लगाते हुए किस करने लगी। दोनों काफी खुश नजर आ रहे थे। सोशल मीडिया पर मेसी और उनकी पत्नी का यह वीडियो खूब वायरल हो रहा है।


सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का जीता खिताब


लियोनल मेसी और ब्राजील के नेमार को फाइनल में भिड़ंत से पहले कोपा अमेरिका फुटबॉल टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया। पूरे टूर्नामेंट में मेसी ने छह मैचों में कुल गोल दागे और पांच गोल कराने में मदद की।


जानकारी के लिए बता दें कि, मेसी का यह कोपा अमेरिका में 34वां मैच था। उन्होंने चिली के सर्जियो लिविंगस्टोन के इस टूर्नामेंट में सर्वाधिक मैच खेलने के रिकॉर्ड की बराबरी की। कोपा अमेरिका के 34 मुकाबलों में मेसी ने कुल 13 गोल दागे हैं।

तीन फाइनल हारने के बाद जीते मेसी


मेसी के रहते अर्जंटीना ने साल 2014, 2015 और 2016 के कोपा फाइनल खेले लेकिन टीम को जीत नसीब नहीं हुई। 2016 में मिली हार के बाद तो मेसी ने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास लेने तक का ऐलान कर दिया था। हालांकि, फैंस की अपील के बाद उन्होंने 2018 विश्व कप में वापसी की और अर्जंटीना की कप्तानी भी करते नजर आए।

मगर 2018 वर्ल्ड कप में भी उनके हाथों निराशा लगी और आखिरकार 16 सालों के एक लंबे इंतजार के बाद मेसी के करियर में वो लम्हा आया जब वह अपने देश के लिए कोई इंटरनेशनल खिताब जीतने में सफल रहे।



और भी पढ़ें :