जोगिंदर बने इंदौर के 'सितारा दंगल' के विजेता

पुनः संशोधित सोमवार, 17 अप्रैल 2017 (23:11 IST)
हमें फॉलो करें
इंदौर। भारत केसरी दिल्ली के ने हरियाणा के प्रवेश पहलवान को 20 मिनट के संघर्ष के बाद मात देकर 'सितारा दंगल' का खिताब जीत लिया। रविवार रात डेढ़ बजे तक हजारों दर्शक इस मुख्य कुश्ती का रोमांच देखने के लिए डटे हुए थे। शहर में एक बार फिर एक शानदार कुश्ती से यह तो साबित हो ही गया कि यहां आज भी अखाड़े की मिट्‍टी की कुश्ती के दीवानों की यहां कोई कमी नहीं है।


स्थानीय छोटे नेहरू स्टेडियम में आयोजित 5 प्रमुख कुश्तियों में से एक दिल्ली के नासिर कुरैशी ने जम्मू के बिनिया अमीन पहलवान को इस दंगल के सबसे रोचक मुकाबले में शिकस्त देकर दर्शकों की दाद बटोरी, वहीं भारत केसरी युधिष्ठिर पहलवान व म.प्र. केसरी रवि बारोड तथा कामगार महाराष्ट्र केसरी किरण भगत व भारत केसरी प्रवीण भोला का मुकाबला कड़े संघर्ष के बाद बराबरी पर समाप्त हुआ।
दंगल के दौरान अपने समय के ख्यात पहलवान महाराष्ट्र के काका पंवार को 'लाइफ टाइम अचीवमेंट' के पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इस दौरान दो बार के ओलंपियन दिल्ली के अशोक गर्ग, बबन काशिद व ओलंपियन पप्पू यादव का भी अभिनंदन किया गया।

दंगल में अतिथि के रूप में सुदर्शन गुप्ता, कैलाश शर्मा, जीतू जिराती, गोलू अग्निहोत्री, संतोष सिंह, गिरीश जैन, गौरव रणदीवे, आकाश विजयवर्गीय, अजयसिंह नरूका, शेख अलीम व शैलेष गर्ग मौजूद थे। अतिथियों को स्मृति चिन्ह अमान मेमन, मनीष बजाज, राकेश यादव, हेमंत यादव, निक्सन व जिलानी कुरैशी ने प्रदान किए। संचालन मानसिंह यादव ने किया तथा आभार यूसुफ कुरैशी ने माना।



और भी पढ़ें :