भारत ने पहली बार थॉमस कप ट्रॉफी जीती, पीएम मोदी ने दी बधाई

पुनः संशोधित रविवार, 15 मई 2022 (15:49 IST)
हमें फॉलो करें
बैंकॉक। की पुरुष बैडमिंटन टीम ने रविवार को यहां एकतरफा फाइनल में 14 बार के चैंपियन इंडोनेशिया को 3-0 से हराकर पहली बार का खिताब जीतकर अपना नाम इतिहास के पन्नों में दर्ज करा दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टीम इंडिया को जीत की बधाई दी।

भारतीय टीम ने टूर्नामेंट के इतिहास का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। टीम के लिए विश्व चैंपियनशिप के पदक विजेताओं लक्ष्य सेन और किदांबी श्रीकांत के अलावा सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की दुनिया की आठवें नंबर की जोड़ी ने यादगार जीत दर्ज की।

Koo App
Scripted History! Team India won the for the very first time in its history. India defeated Indonesia in style by 3-0 - Prasar Bharati News Services (@pbns_india) 15 May 2022
नॉकआउट चरण में लय हासिल करने के लिए जूझ रहे लक्ष्य ने सबसे महत्वपूर्ण मुकाबले में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन करते हुए पहले एकल मैच में पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए दुनिया के पांचवें नंबर के खिलाड़ी एंथोनी सिनिसुका गिनटिंग को 8-21 21-17 21-16 से हराकर भारत को 1-0 की बढ़त दिलाई।
सात्विक और चिराग की देश की शीर्ष पुरुष युगल जोड़ी ने इसके बाद प्रतिकूल हालात में शानदार वापसी करते हुए दूसरे गेम में चार मैच प्वाइंट बचाए और मोहम्मद अहसन और केविन संजय सुकामुल्जो की जोड़ी को 18-21 23-21 21-19 से हराकर भारत की बढ़त को 2-0 किया।

दूसरे एकल में श्रीकांत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता जोनाथन क्रिस्टी को सीधे गेम में 48 मिनट में 21-15 23-21 से हराकर भारत को 3-0 की विजयी बढ़त दिला दी।
भारत के थॉमस कप जीतने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारतीय टीम ने रचा इतिहास! यह जीत भविष्य के कई खिलाड़ियों को प्रेरित करेगी।



और भी पढ़ें :