FIH हॉकी प्रो लीग: भारत ने स्पेन को रोमांचक मैच में दी 2-1 से मात

Last Updated: शनिवार, 26 फ़रवरी 2022 (19:37 IST)
हमें फॉलो करें
भुवनेश्वर:ने शनिवार को यहां कलिंगा स्टेडियम में 2022 में मजबूत टीम स्पेन को 2-1 से हरा दिया । हॉकी प्रो लीग में भारतीय टीम की यह लगातार तीसरी जीत है। वह तीन में से तीन मैच जीत कर नौ अंकों के साथ तीसरे स्थान पर मौजूद है।

भारत ने मैच में शुरुआत से ही आक्रामक रुख दिखाया, लेकिन स्पेन की टीम भी मुस्तैद रही और परिणामस्वरूप पहला क्वार्टर गोल रहित रहा। स्पेन ने हालांकि दूसरे क्वार्टर की अच्छी शुरुआत की। स्ट्राइकर मार्ता सेगु ने 18वें मिनट में शानदार मैदानी गोल दाग कर टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई, लेकिन स्पेन इसे ज्यादा देर तक बना कर नहीं रख पाया। युवा भारतीय मिडफील्डर ज्योति ने 20वें मिनट में मैदानी गोल करके स्कोर को 1-1 से बराबर कर दिया। इसके बाद दोनों ही टीमें और ज्यादा सतर्कता और आक्रामकता के साथ खेलने लगी, लेकिन और कोई गोल नहीं हो पाया और दूसरा क्वार्टर 1-1 पर समाप्त हुआ।

फिर तीसरे क्वार्टर की शुरुआत में भी दोनों पक्षों की ओर से कुछ शानदार मौके बने, लेकिन वे गोल में तब्दील नहीं हो सके। सभी कोशिशों के बावजूद दोनों टीमें बढ़त लेने में असफल रहीं। इसी के साथ तीसरा क्वार्टर भी 1-1 के स्कोर पर खत्म हुआ। मैच का नतीजा अपने पक्ष में करने के लिए चौथे और अंतिम क्वार्टर में दोनों ही टीमों ने जी जान लगा दी, लेकिन क्वार्टर की शुरुआत में कोई गोल नहीं हो सका और फिर 52वें मिनट में भारतीय मिडफील्डर नेहा गोयल ने शानदार मैदानी गोल दाग कर भारत को 2-1 की बढ़त दिला दी। बढ़त के मद्देनजर भारत ने मैच के आखिरी पलों में डिफेंस को मजबूत किया और यह सुनिश्चित किया कि स्पेन गोल न कर पाए। इसी तरह भारत ने 2-1 से मैच को अपने पक्ष में कर लिया।

ALSO READ:

पोलैंड नहीं खेलेगा रूस के खिलाफ FIFA विश्व कप क्वालीफायर मैच

उल्लेखनीय है कि भारत ने इससे पहले ओमान के मस्कट में 31 जनवरी और एक फरवरी को चीन को क्रमश: 7-1 और 2-1 से हराया था।(वार्ता)



और भी पढ़ें :