मई में बहाल हो सकते हैं जर्मन फुटबॉल बुंडेस्लिगा के मैच, विरोध जारी

Last Updated: बुधवार, 22 अप्रैल 2020 (19:06 IST)
बर्लिन। जर्मन फुटबॉल अधिकारी 9 मई से खाली स्टेडियमों में कराने की योजना का गुरुवार को ऐलान कर सकते हैं जो महामारी के बीच शुरू होने वाली पहली बड़ी यूरोपीय लीग होगी।


जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल की सरकार धीरे धीरे देश भर से बंदिशें हटा रही है। फुटबॉल के दीवाने जर्मनी में बुंडेस्लिगा की बहाली से नए उत्साह का संचार होने की उम्मीद है। इसके मैच 13 मार्च से बंद पड़े हैं।

इसके साथ ही यह की पहली लीग हो जाएगी जिसके मैच बहाल होंगे। जर्मनी में सार्वजनिक रूप से लोगों के एकत्र होने पर 31 अगस्त तक प्रतिबंध है लेकिन ये मैच दर्शकों के बिना कराए जाएंगे।

इसके 18 क्लब सामाजिक दूरी का पालन करते हुए अभ्यास के लिए लौट आए हैं। लीग 30 जून तक सत्र पूरा करना चाहती है ताकि टीवी प्रसारण अधिकारों की अगली किश्त मिल सके जो करीब 32 करोड़ डॉलर से अधिक है।

आलोचकों का कहना है कि जर्मनी में कोरोना महामारी से 4500 मौतें हो चुकी है और इसके 140000 मामले सामने आए हैं, ऐसे में फुटबॉल शुरू कराना सही नहीं है। एक समूह ने क्लबों पर लालची होने का आरोप लगाते हुए कहा, ‘महामारी के बीच में खेल शुरू कराना बाकी समाज का मजाक है। इस समय फुटबॉल से भी जरूरी चीजें हैं।’ (वार्ता)



और भी पढ़ें :