भारोत्तोलन को डोपिंग मुक्त करूँगा-बैस्य

नई दिल्ली| भाषा|
भारतीय भारोत्तोलन महासंघ के नवनियुक्त अध्यक्ष ने आज कहा कि वे इस खेल को डोप मुक्त बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जिसने बीते समय में देश को शर्मसार किया है।


संसद सदस्य, पूर्व केंद्रीय मंत्री और आईओए के पूर्वोत्तर आयोग के अध्यक्ष बैस्य को आज भारतीय भारोत्तोलन महासंघ (आईडब्ल्यूएफ) की आमसभा की बैठक में चार वर्ष के लिए अध्यक्ष पद के लिए निर्विरोध निर्वाचित किया गया। इसके बाद उन्होंने तुरंत नई कार्यकारी समिति की बैठक बुलाई और भारोत्तोलन को डोप मुक्त करने के लिए तीन महत्वपूर्ण फैसले लिए।
बैस्य ने कहा आम बैठक के तुरंत बाद मैंने कार्यकारी समिति की बैठक बुलाई और तीन अहम फैसले लिए। पहला यह कि जब भी माँग की जाए तब किसी भी भारोत्तोलक को उसके घर या कहीं और से नमूने देने होंगे और जो भी प्रतिबंधित पदार्थ के इस्तेमाल में पकड़ा जाएगा, उसके खिलाफ उसका औहदा देखे बिना तुरंत कार्रवाई की जाएगी।

बैस्य ने कहा हमारा दूसरा फैसला यह है कि हम कोचों के साथ एक बैठक करेंगे और चर्चा करेंगे कि डोपिंग को कैसे रोका जाए, क्योंकि यहाँ कोचों की भूमिका अहम है।


उन्होंने कहा हमने यह भी निर्णय किया है कि कर्णम मल्लेश्वरी जैसे और लोगों को चयन और तकनीकी मामलों से जोड़ा जाएगा। मैं ऐसे ज्यादा से ज्यादा लोगों को जोड़ना चाहता हूँ, जिन्होंने पद्मश्री पुरस्कार हासिल किए हैं और देश को गौरव दिलाया है। (भाषा)



और भी पढ़ें :