0

हार के सोमवार के बाद क्या भारतीय खिलाड़ी करेंगे पलटवार? कल इन मैचों में रहेगी मेडल की आस

सोमवार,जुलाई 26, 2021
0
1
भारतीय निशानेबाज मनु भाकर पिस्टल में तकनीकी खराबी आने के कारण टोक्यो ओलंपिक में महिलाओं की दस मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा के फाइनल्स में जगह बनाने से मामूली अंतर से चूक गई।
1
2
मैच में 9 से 10 बार भारतीय महिला टीम जर्मनी के डी में जाने में सक्षम हुई लेकिन सिर्फ एक बार पेनल्टी कॉर्नर लेने में विफल रही। सबसे ज्यादा निराशाजनक बात इस पेनल्टी कॉर्नर के बाद ही हुई।
2
3
उम्र सिर्फ एक संख्या है यह बात सिर्फ कहने के लिए लोग इस्तेमाल करते हैं लेकिन असल जिंदगी में उम्र पर बहुत ज्यादा ध्यान देते हैं। पढ़ाई करने की उम्र, शादी करने के लिए उम्र, एक तय उम्र तक व्यक्ति पेशवर सफलता पाना चाहता है।
3
4
भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ मंगलवार को यहां दूसरे मैच में जीत के साथ तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट श्रृंखला अपने नाम करने के इरादे से उतरेगी तो उसे उम्मीद होगी कि संजू सैमसन अपनी प्रतिभा पर खरे उतरकर अपने प्रदर्शन में निरंतरता ला पाएंगे।
4
4
5
नौकायन टीम के बाद भारत की एकमात्र भारोत्तोलक मीराबाई चानू सबसे पहले ओलंपिक के लिए टोक्यो पहुंची थी। टोक्यो पहुंचने के एक हफ्ते के अंदर उन्होंने मेडल जीत लिया था और ओलंपिक शुरु होने के 2 दिन बाद वह अपना काम खत्म करके भारत भी आ गई हैं।
5
6
जब दूसरे खेलों के अनुभवी खिलाड़ी दूसरे तीसरे राउंड में बाहर हो रहे हैं तो तैराकी में कुछ बड़ी उपलब्धि की अपेक्षा करना बेमानी था। भारतीय तैराकों ने टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लिया यह ही बड़ी बात है।
6
7
निशानेबाजी और मुक्केबाजी से इस बार भारत को बहुत उम्मीदें थी लेकिन ना ही निशानेबाज सही निशाना लगा पा रहे हैं और ना ही मुक्केबाजी मे सही जगह भारतीय मुक्केबाज मुक्का मार पा रहे हैं। तीन पुरुष भारतीय मुक्केबाज बाहर हो चुके हैं।
7
8
सलामी बल्लेबाज पृथ्वी साव और मध्यक्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को इंग्लैंड के खिलाफ चार अगस्त से शुरू हो रही पांच मैचों की श्रृंखला के लिए चोटिल शुभमन गिल और वाशिंगटन सुंदर के विकल्प के तौर पर भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किया गया है।
8
8
9
मेडल की अगली उम्मीद आकर टिकती है सेना की जोड़ी पर जो रोइंग में सेमीफाइनल तक पहुंच गए हैं।
9
10
कहते हैं मेहनत और किस्मत जब साथ मिल जाते हैं तो उस व्यक्ति को रोकना नामुमकिन हो जाता है। अपनी मेहनत से मीराबाई चानू ने टोक्यो ओलंपिक का सिल्वर मेडल तो जीत लिया है लेकिन अब किस्मत उनको गोल्ड जितवा सकती है।
10
11
भारतीय खिलाड़ी मनिका बत्रा टोक्यो ओलंपिक खेलों की टेबल टेनिस प्रतियोगिता के महिला एकल में सोमवार को यहां आस्ट्रिया की सोफिया पोलकानोवा से सीधे गेम में हारकर बाहर हो गयी।
11
12
कभी-कभी क्रिकेट के मैदान में अजीबोगरीब घटनाएं सामने आ जाती हैं। जिम्बाब्वे और बांग्लादेश के बीच दूसरे टी-20 इंटरनेशनल मैच के दौरान ऐसा ही एक डरावना वाकया सामने आया। इससे क्रिकेटर भी हैरान हो गए। स्टंप के पास बल्लेबाज नहीं था और रहस्यमय तरीके से ...
12
13
भारत के सुमित नागल पुरुष एकल के दूसरे दौर में सोमवार को यहां रूस ओलंपिक समिति (आरओसी) के दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी दानिल मेदवेदेव के खिलाफ सीधे सेटों में शिकस्त के साथ टोक्यो ओलंपिक से बाहर हो गए जिससे टेनिस में भारतीय चुनौती लगभग समाप्त हो
13
14
भारतीय निशानेबाजों का टोक्यो ओलंपिक खेलों में निराशाजनक प्रदर्शन स्कीट स्पर्धा में भी जारी रहा तथा सोमवार को यहां अंगद वीर सिंह बाजवा और मैराज अहमद खान क्रमश: 18वें और 25वें स्थान पर रहकर फाइनल्स में जगह नहीं बना पाये।
14
15
अतनु दास, प्रवीण जाधव और तरुणदीप राय की भारतीय पुरुष तीरंदाजी टीम सोमवार को यहां टीम स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में खिताब के प्रबल दावेदार दक्षिण कोरिया से हारकर टोक्यो ओलंपिक खेलों से बाहर हो गयी।
15
16
सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की भारतीय बैडमिंटन जोड़ी को टोक्योओलंपिक के पुरुष युगल के ग्रुप ए के अपने दूसरे मैच में सोमवार को यहां मार्कस फर्नाल्डी गिडियोन और केविन संजय सुकामुल्जो की इंडोनेशिया की दुनिया की नंबर एक जोड़ी के खिलाफ सीधे ...
16
17
टोक्यो। अतनु दास, प्रवीण जाधव और तरुणदीप राय की भारतीय पुरुष तीरंदाजी टीम ने तोक्यो ओलंपिक में शानदार शुरुआत करते हुए सोमवार को यहां पहले मुकाबले में कजाखस्तान को 6-2 से हराया लेकिन अब क्वार्टर फाइनल में उसका सामना खिताब के प्रबल दावेदार दक्षिण ...
17
18
टोकियो। भारतीय तलवारबाज भवानी देवी ने अपने ओलंपिक पदार्पण पर आत्मविश्वास भरी शुरुआत करके आसानी से पहला मैच जीता लेकिन सोमवार को यहां दूसरे मैच में चौथी वरीयता प्राप्त मैनन ब्रूनेट ने हारकर वह टोकियो ओलंपिक से बाहर हो गई।
18
19
कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में आज श्रीलंका और भारत के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया था, जिसे टीम इंडिया ने शानदार खेल दिखाते हुए 41 रनों से जीतकर अपने नाम किया।
19