बुधवार और किन्नर का क्या है कनेक्शन, एक सिक्का लेकर रखें अपने पास, फिर देखें चमत्कार


कई लोगों को जीवन में आय से अधिक खर्च होने से निरंतर पैसों की समस्या आती हैं तथा उन्हें कड़ी मेहनत के बावजूद भी पूरा फल प्राप्त नहीं होता है। ऐसे समय रोज कुछ न कुछ नया कर्ज लेने की संभावना बनी रहती है। वो घर जहां घर का खर्च ही पूरा नहीं पड़ता वहां रुपया-पैसों जोड़ना असंभव हो जाता है।


ज्योतिष शास्‍त्र में हरा रंग और किन्नर (Kinnar) दोनों ही बुध ग्रह से संबंधित माने गए हैं। बुध ग्रह का ज्योतिष में एक खास स्‍थान हैं और इसे शुभ बनाने की सलाह दी जाती है। अत: के दिन किन्नरों को हरे रंग (green cloth) के कपड़ों का दान शुभ फलदायी माना जाता है, क्योंकि यह बुध ग्रह (Remedy Of Mercury) के शुभ प्रभाव को भी बढ़ाता है।

अगर आप भी इस भागदौड़ भरी जिंदगी में इसी समस्या से परेशान है तो आपके लिए हम लेकर आए हैं सिक्के से जुड़ा एक खास उपाय-kinnaro ka daan

जी हां, बिलकुल सही समझा आपने। और वो उपाय है किन्नर से जुड़ा हुआ। हिन्दू धर्म में किन्नरों को बहुत ही शुभ माना जाता है। इतना ही नहीं शास्त्रों में यह बात कही गई है कि अगर आप किन्नर का अपमान करते हैं तो माना जाता है कि जैसे आपकी किस्मत ही रूठ गई हो या आपकी किस्मत के दरवाजे पर ताला लग गया हो। इसी कारण यह माना जाता है कि कभी भी घर के द्वार पर आए किन्नरों का अपमान और उन्हें दुखी नहीं करना चाहिए।

खास तौर पर यदि बुधवार के दिन आपके घर किन्नर आते हैं तो उन्हें अपने सामर्थ्यनुसार धन, चावल, हरे वस्त्र, ढोलक, तांबा, जस्ता या पीतल के बर्तन आदि चीजों का दान अवश्‍य करें। यह ध्यान रखें कि आप उन्हें तेल या स्टील के बर्तन का दान कभी भी गलती से भी ना करें, क्योंकि इससे आपको पैसों से जुड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

हिन्दू धर्म के अनुसार यह कहावत है कि यदि आप किन्नरों की दुआ लेते हैं तो आप भाग्यशाली बना सकते हैं। अगर किसी भी बुधवार के द‌िन आपको किन्नर द‌िख जाए तो उन्हें कुछ न कुछ धन का जरूर दान करें। अगर किन्नर (Kinnar) आपसे खुश होकर आपको 1, 2, 5 या 10 रुपए का सिक्का वापस लौटाते हैं तो समझ लीजिए आपका भाग्य बदलने वाला है, आपके जीवन में चमत्कार होने वाला है।

अगर वे आपके द‌िए हुए रुपए में से आपको 1 रुपया भी न‌िकालकर वापस दे देते हैं तो समझ लीजिए आपकी लॉटरी लग गई। अब आप उस सिक्के को एक हरे कपड़े में लपेट कर अपनी तिजोरी या धन वाले स्थान पर रख दें। इससे आपकी धन संबंधित सभी परेशानियां दूर होने लगेंगी तथा शीघ्र ही आपके घर में बरकत आने लगेगी और आपको कर्ज लेने की जरूरत ही नड़ी पड़ेगी।

अगर आपकी जेब हमेशा खाली रहती है तो किन्नर (Kinnar) को धन देने के बाद उनसे 1 सिक्का वापस मांग लें तथा उसे हरे कपड़े में बांधकर अपने पास रखें। चाहे तिजोरी में या आपके पर्स में, इससे आपके पास लक्ष्मी की बरकत हमेशा बनी रहेगी और आपको धन की समस्या का सामना कभी नहीं करना पड़ेगा।

अत: जब भी आपके घर किन्नर आए तो उन्हें भला-बुरा कहकर भगाएं नहीं बल्क‌ि उन्हें कुछ न कुछ दान अवश्य दें।






और भी पढ़ें :