Weather Update : दिल्ली-एनसीआर में बारिश के बाद आंधी का कहर, कई पेड़ उखड़े, यातायात प्रभावित

Last Updated: सोमवार, 23 मई 2022 (13:53 IST)
हमें फॉलो करें
में मौसम सुहाना हो गया है। पिछले 2 दिन से होने से लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली है। इसके अलावा तेज हवाएं भी चल रही हैं और कई हिस्सों में सड़कों पर पेड़ भी गिरे पड़े हैं। खराब मौसम के कारण दिल्ली हवाईअड्डे पर उड़ानों का परिचालन प्रभावित हुआ है। 24 और 25 मई को भी मौसम के ऐसा ही रहने की संभावना है। इसे देखते हुए भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने भी जारी कर दिया गया है।
खबरों के अनुसार, दिल्ली-एनसीआर में सोमवार की सुबह से ही गरज और चमक के साथ बारिश हो रही है। इसके अलावा तेज हवाएं भी चल रही हैं और कई हिस्सों में सड़कों पर पेड़ भी गिरे पड़े हैं। दिल्ली-एनसीआर में भीषण गर्मी से लोग काफी परेशान थे।

रोजाना बढ़ रहे से लोगों का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया था, हालांकि इसी बीच पिछले 2 दिन से मौसम में बदलाव देखा जा रहा है। हवाओं के साथ रुक-रुककर हो रही बारिश से गर्मी से राहत मिली है। इस बीच भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अगले 2 घंटे के दौरान दिल्ली-एनसीआर और आसपास के इलाकों में 50 से 90 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं और धूलभरी आंधी चलने की संभावना जताई है।

24 मई को भी मौसम के ऐसा ही रहने की संभावना है, जिसके लिए अलर्ट जारी हुआ है। वहीं नोएडा में भी सोमवार और मंगलवार को गरज के साथ बारिश की संभावना जताई गई है। बारिश का असर विमान सेवाओं पर भी पड़ा है। दिल्ली एयरपोर्ट के मुताबिक, खराब मौसम के कारण दिल्ली हवाईअड्डे पर उड़ानों का परिचालन प्रभावित हुआ है।
फोटो सौजन्‍य : टि्वटर



और भी पढ़ें :