BJP को शिकस्त देने के लिए उत्तराखंड कांग्रेस ने लांच किया 'मेरा बूथ-मेरा गौरव' कार्यक्रम

एन. पांडेय| Last Updated: बुधवार, 27 अक्टूबर 2021 (15:20 IST)
देहरादून। आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर उत्तराखंड में कांग्रेस ने बूथ स्तरीय कार्यकर्ताओं को चुनाव प्रबंधन में भागीदारी के लिए 'मेरा बूथ-मेरा गौरव' कार्यक्रम लांच किया है। मंगलवार को पार्टी प्रदेश मुख्यालय में पूर्व सीएम और चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष हरीश रावत ने इस कार्यक्रम की शुरुआत की।

'मेरा बूथ-मेरा गौरव' कार्यक्रम के तहत प्रदेशभर में पार्टी कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण देने के लिए मास्टर ट्रेनर तैयार करने के लिए 9 और 10 अक्टूबर को हरिद्वार में राज्यस्तरीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जा चुका है। प्रशिक्षित कार्यकर्ता, एआईसीसी प्रशिक्षण विभाग के कार्यकर्ताओं के नेतृत्व में 27 अक्टूबर से विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में प्रशिक्षण देंगे।

एआईसीसी की सचिव और सह प्रभारी दीपिका पांडे ने बताया कि प्रशिक्षण कार्यक्रम के तहत कांग्रेस पार्टी अगले 1 महीने में राज्य के सभी बूथों तक पहुंचेगी। प्रशिक्षण कार्यक्रम के लिए राज्य के 5 संसदीय क्षेत्र के लिए 5 संयोजक नियुक्त किए गए हैं। इनमें टिहरी लोकसभा क्षेत्र में जोत सिंह बिष्ट, पौड़ी में मनीष खंडूरी, हरिद्वार संसदीय क्षेत्र में काजी निजामुद्दीन, अलमोड़ा संसदीय क्षेत्र में ललित फर्स्वाण और नैनीताल संसदीय क्षेत्र में हरीश कुमार सिंह को शामिल किया है।
प्रदेश कांग्रेस प्रभारी देवेंद्र यादव ने कहा कि अगले 1 महीने के अंदर बूथ स्तरीय कार्यकर्ताओं का सम्मेलन आयोजित कर उनको प्रशिक्षित कर लिया जाएगा। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल का कहना है कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं की विशेष जिम्मेदारी है कि चुनाव विकास और विचारधारा पर केंद्रित हो और इनके माध्यम से राज्य विरोधी बीजेपी की सरकार को भारी मतों से सत्ताच्युत किया जाए।
अभियान समिति के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि वे राज्यवासियों से अपील करते हैं कि राज्य विरोधी, लोकतंत्र विरोधी बीजेपी की सरकार को इस चुनाव में शिकस्त देने के लिए कमर कस लें। सिर्फ चुनाव तक ही नहीं, बल्कि चुनाव के बाद राज्य के विकास की गाड़ी को दुबारा पटरी पर लाने में अपनी भूमिका सुनिश्चित करें।



और भी पढ़ें :