PM मोदी का उत्तराखंड दौरा, पुलिसकर्मियों की कोरोना जांच, अब तक 50 संक्रमित पाए गए

एन. पांडेय| Last Updated: गुरुवार, 2 दिसंबर 2021 (18:08 IST)
देहरादून। राष्ट्रपति के कार्यक्रम में ड्यूटी पर तैनात पुलिस के जवानों में से 7 के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद पुलिस महानिदेशक ने आगामी 4 दिसम्बर को प्रधानमंत्री के दौरे के मद्देनजर सभी पुलिस कर्मियों की कोरोना जांच के निर्देश दिए। अभी तक करीब 13 हजार 62 पुलिसकर्मियों की जांच हो चुकी है। इनमें से 50 पुलिसकर्मी संक्रमित पाए गए हैं। सभी की कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग की जा रही है।
सबसे अधिक 25 पुलिसकर्मी आईआरबी-1 में कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसके अलावा हरिद्वार जिले में 10, पौड़ी जिले में 6, चमोली जिले में 4, रुद्रप्रयाग जिले में एक, बागेश्वर, चंपावत, एसटीएफ व इंटेलिजेंस हेड क्वार्टर में एक पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।
ALSO READ:

Omicron : भारत में ओमिक्रॉन की एंट्री, कर्नाटक में मिले 2 मरीज
सभी पुलिसकर्मियों की ओर से डबल डोज वैक्सीन लगाई हुई है। सभी संक्रमित पाए गए सभी पुलिसकर्मियों को क्वारंटाइन किया गया है। प्रदेश में करीब 27 हजार पुलिसकर्मी हैं। सभी को वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी हैं। कोरोना की दोनों डोज लगने के बावजूद पुलिसकर्मियों में यह मिलने से हडकंप मचा है।
में कोरोना के मामलों में पिछले कुछ दिनों से बढ़ोतरी दिखने से राज्य की संक्रमण दर में भी इजाफा हो रहा है। बुधवार को राज्य में 53 लोग संक्रमित मिले। सबसे ज्यादा मामले नैनीताल और हरिद्वार जिले में मिले हैं। इधर, अलग-अलग जिलों में 11 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं। राज्य में बुधवार तक कोरोना के 183 सक्रिय मामले हैं, जिनमें सबसे ज्यादा मामले देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल व पौड़ी गढ़वाल में हैं।
उत्तराखंड की अन्य खबरें
धामी-शिवराज की मुलाकात : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरुवार को देव संस्कृति विश्वविद्यालय, हरिद्वार में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री

शिवराज सिंह चौहान से शिष्टाचार भेंट की।


मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस अवसर पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान को पुष्पगुच्छ, अंगवस्त्र तथा पर्यावरण संरक्षण की दृष्टि से पौधा भेंट किया। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने भी उत्तराखंड के मुख्यमंत्री को पुष्पगुच्छ व प्रतीक चिन्ह भेंट किया।

मुख्यमंत्री पुष्करसिंह धामी तथा मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने देव संस्कृति विश्वविद्यालय परिसर स्थित शौर्य दीवार पर शहीदों को पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। इसके पश्चात उत्तराखंड के मुख्यमंत्री एवं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री ने देव संस्कृति विश्वविद्यालय परिसर में मौलश्री के पौधे का रोपण भी किया।

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद, देव संस्कृति विश्वविद्यालय के प्रतिकुलपति डॉ. चिन्मय पाण्डया, जिलाधिकारी हरिद्वार विनय शंकर पाण्डेय, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. योगेन्द्र सिंह रावत उपस्थित थे।



और भी पढ़ें :