UP में बहनों को योगी सरकार का तोहफा, रक्षाबंधन पर सिटी बसों में मुफ्त कर सकेंगी यात्रा

अवनीश कुमार| Last Updated: सोमवार, 8 अगस्त 2022 (16:25 IST)
हमें फॉलो करें
उत्तर प्रदेश में परिवहन निगम के पर्व को देखते हुए बहनों को अपने-अपने भाइयों तक पहुंचने में असुविधा न हो इसको देखते हुए 2 दिन तक मुफ्त यात्रा करने का उपहार देने जा रही है।जिसको लेकर ने सिटी बसों में भी फ्री सफर करने की घोषणा की है।
14 शहरों में मिलेगी सुविधा : प्रशासनिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ने लखनऊ समेत 14 शहरों में महिलाओं को नि:शुल्क सफर कराने की तैयारी शुरू कर दी है।महिलाएं 10 अगस्त की रात 12 बजे से 12 अगस्त की रात 12 बजे तक सफर कर सकती हैं। हालांकि इलेक्ट्रिक सिटी बसें 11 व 12 अगस्त को सुबह 6 से रात 10 बजे तक ही रक्षाबंधन के दौरान महिला यात्रियों को नि:शुल्क सफर कराएंगी।

यहां पर होगी फ्री यात्रा : उत्तर प्रदेश में रक्षाबंधन के त्यौहार को देखते हुए 14 शहरों में महिलाओं को नि:शुल्क सफर कराया जाएगा जिसमें लखनऊ के साथ-साथ शाहजहांपुर, झांसी, मुरादाबाद, गोरखपुर, अलीगढ़ एवं बरेली,कानपुर, आगरा,वाराणसी, प्रयागराज, मेरठ,गाजियाबाद, मथुरा-वृंदावन शामिल है। यहां पर संचालित सीएनजीओ और इलेक्ट्रिक बसों में महिलाएं नि:शुल्क सफर कर सकती हैं।

महिलाओं को न हो असुविधा : उत्तर प्रदेश में रक्षाबंधन त्यौहार को देखते हुए सिटी बसों में महिलाओं को नि:शुल्क सफर कराने के लिए परिवहन निगम की तरफ से जारी पत्र में साफतौर पर कहा गया है कि 2 दिनों तक महिलाओं को सिटी बसों में मुफ्त यात्रा कराई जाए और महिलाओं को किसी भी प्रकार से कोई असुविधा न हो इसका भी विशेष ध्यान रखा जाए और महिलाओं को नियमानुसार टिकट भी दिया जाए, जिसका मूल्‍य नि:शुल्क रहे।



और भी पढ़ें :