कैराना में पीड़ित परिवारों से मिले CM योगी, बोले- अब सिर उठाने से डरते हैं अपराधी...

हिमा अग्रवाल| Last Updated: सोमवार, 8 नवंबर 2021 (18:55 IST)
हमें फॉलो करें
शामली। के सोमवार को कैराना में करके घर वापस लौटे व्यापारियों से मिले और उन्हें आश्वासन दिया है वे निडर रहें, सरकार उनकी सुरक्षा करेगी। मुख्यमंत्री योगी ने समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा है कि हिंदुओं को कैराना से पलायन के लिए मजबूर किया गया है, लेकिन उनकी सरकार ने जीरो टॉलरेंस नीति के तहत काम करते हुए अपराधियों को ऊपर पहुंचा दिया है। गुंडा माफिया अब सिर उठाने से डरते हैं।
मुख्यमंत्री योगी ने पीड़ित परिवारों के साथ भोजन भी किया और उनको भरोसा दिलाया कि भविष्य में कभी भी कोई परेशानी नहीं होगी। लॉ एंड ऑर्डर सदा सख्त रहेगा। भाजपा सरकार आने के बाद गुंडे-बदमाश ऊपर चले गए हैं और जो बचे हैं, वह जेल चले गए हैं। जो अपराधी बचे हुए हैं उनको मेरी खुली चेतावनी है, वह सुधर जाएं अन्यथा उनके साथ भी पुलिस वही सलूक करेगी, जैसे पहले माफियाओं और गुंडों के साथ किया है।

शामली के कैराना में पीड़ित परिवारों ने मुख्यमंत्री योगी को अपना दर्द सुनाया। मुख्यमंत्री योगी ने भी आश्वासन दिया कि हमारी पुलिस सदा आपकी सुरक्षा में चुस्त रहेगी, कोई बदमाश आपके निकट नहीं आ सकेगा। मुख्यमंत्री ने विजय मित्तल के घर में उनकी पत्नी अदिति और उनसे मुलाकात की, साथ ही शिवकुमार जिनकी हत्या हो गई थी, उनकी पत्नी रेखा और उनके भाई विनीत से मुलाकात की।

इनके अलावा विनोद सिंघल, जिनकी दुकान में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, उनके बेटी, बेटे, पत्नी और भाई से भी योगी आदित्यनाथ ने मुलाकात की। पीड़ित व्यापारी अरुण ने मुख्यमंत्री को बताया कि उनके भाई विनोद की दिनदहाड़े हत्या कर दी गई थी।

भाई की हत्या के बाद परिवार भयभीत और बदमाशों के आतंक से परेशान था। जिसके कारण उन्हें कैराना से पलायन करना पड़ा। पीड़ित की वेदना सुनकर मुख्यमंत्री योगी ने मृतक विनोद के परिवार में से एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी देने का भरोसा दिया।

मुख्यमंत्री योगी ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि ये लोग तब खुश होते हैं जब मुजफ्फरनगर में दंगा होता है, जब कैराना से लोग पलायन करते हैं और जब तालिबान का शासन होता है। योगी बोले, अब तालिबानी मानसिकता स्वीकार नहीं करेंगे और उत्तर प्रदेश की धरती पर उन्हें नहीं आने देंगे।

मुख्यमंत्री योगी ने आरोप लगाया कि वोट बैंक वाली पार्टियां दंगाइयों का सम्मान करती हैं, लेकिन अब किसी अपराधी की हैसियत नहीं कि यहां पर सड़कों पर सीना तान के चल सके। अगर कोई गुंडा या अपराधी गोली चलाता है तो पुलिस उसकी छाती पर गोली चलाएगी।

रैली में अपने संबोधन के दौरान मुख्यमंत्री बोले कि एक समय में कैराना की पहचान उसके संगीत घराने से हुआ करती थी। उस घराने की पहचान और यहां के व्यापार की पहचान को संरक्षित करना ही भाजपा सरकार की प्राथमिकता होगी।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शामली में पीएससी कैंप, फायरिंग रेंज सहित करोड़ों रुपए की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री योगी ने कैराना के लोगों को आयुष्मान कार्ड और पीएम आवास योजना के तहत मिले मकानों की लाभार्थियों को चाबी भी सौंपी।



और भी पढ़ें :