भतीजों ने किया बेघर, अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे चाचा, लगा रहे न्याय की गुहार

अवनीश कुमार| Last Updated: शुक्रवार, 20 मई 2022 (18:27 IST)
हमें फॉलो करें
कानपुर देहात। के थाना सट्टी के ढिकची गांव में रहने वाले विजय कुमार भतीजों की दबंगई से त्रस्त होकर पूरे परिवार के साथ जिलाधिकारी कार्यालय के बाहर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए और जिलाधिकारी और पुलिस प्रशासन से की गुहार लगा रहे हैं और कह रहे हैं कि दबंग भतीजे की दबंगई के चलते उन्हें परिवार सहित अपना घर छोड़ना पड़ा है और पुलिस भी उनका साथ नहीं दे रही है। जब तक हमें न्याय नहीं मिलेगा, हम परिवार सहित अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे रहेंगे।
क्या है मामला : थाना सट्टी के ढिकची गांव के निवासी विजय कुमार ने थाना सट्टी के पुलिसकर्मियों पर आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस उनकी कोई भी सुनवाई नहीं कर रही है जिसके चलते विमल कुमार ने पहले उनके घर का सारा सामान चोरी किया और फिर जबरिया उनके मकान पर कब्जा कर लिया।

जब पूरे मामले की जानकारी उन्होंने थाने में दी तो उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई।विजय कुमार ने बताया कि उनका एक भाई पुलिस विभाग में है जिसके चलते पुलिसकर्मी उसकी मदद नहीं कर रहे हैं। थक-हारकर उन्‍होंने 26 मार्च को पूरे मामले की जानकारी पुलिस अधीक्षक साहब को दी थी जिसके बाद उनके आदेश पर 9 मई को मुकदमा दर्ज हुआ था।

लेकिन फिर भी विमल ने पुलिस की मदद से उसके मकान पर कब्जा कर लिया है। विजय कुमार ने कहा कि वह मजबूर होकर परिवार सहित धरने पर बैठे हैं।धरना अनिश्चितकालीन है अगर उन्‍हें न्याय नहीं मिला तो वे परिवार सहित आत्मदाह कर लेंगे।

पुलिस अधीक्षक ने दिए जांच के आदेश : वहीं पूरे मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक कानपुर देहात ने टि्वटर हैंडल के माध्यम से जानकारी देते हुए बताया है कि पूरे मामले की जांच क्षेत्राधिकारी भोगनीपुर को दी गई है और आवश्यक कार्रवाई करने के दिशा-निर्देश भी दिए गए हैं।



और भी पढ़ें :