UPTET पेपर लीक होने से छात्र हुए परेशान, सोशल मीडिया पर फूटा गुस्‍सा

Last Updated: रविवार, 28 नवंबर 2021 (15:45 IST)
हमें फॉलो करें
लखनऊ। आज 2 पालियों में होने वाली यूपी शिक्षक पात्रता परीक्षा (UPTET Exam 2021) का पेपर लीक होने की वजह से स्थगित कर दिया गया है। परीक्षा रद्द होने से छात्र परेशान हुए और सोशल मीडिया पर उनका गुस्‍सा फूट पड़ा। इसी बीच कई सेंटरों पर छात्रों ने हंगामा भी किया।
खबरों के अनुसार, UPTET पेपर कैंसल होने की सूचना मिलते ही छात्र परेशान हो गए और कई सेंटर पर छात्रोंने हंगामा भी किया। बुलंदशहर में टीईटी परीक्षा केंद्र से बाहर आकर निराश उम्मीदवारों ने नाराजगी व्यक्त करते हुए हंगामे की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने समझाकर उन्हें वापस भेज दिया।

परीक्षा के कैंसल होने से लाखों छात्र परेशान हैं। उनका कहना है कि कोरोनावायरस (Coronavirus) की वजह से पहले ही परीक्षा में काफी देरी हो गई थी। एक साल के इंतजार के बाद परीक्षा होनी थी, लेकिन अब फिर से हमें इंतजार ही करना होगा।


उनका कहना है कि जब बोर्ड ने इतनी सख्ती की थी तो पेपर लीक कैसे हुआ। वहीं पेपर लीक के मामले में लखनऊ से 4, शामली से 3, अयोध्या से 2, कौशांबी से 1 तथा प्रयागराज से 13 व्यक्तियों को किया गया है।

पेपर लीक होने के बाद अब स्पेशल टास्क फोर्स मामले की जांच में जुट गई है। अब पुनः एक महीने के अंदर उम्मीदवारों से बिना कोई शुल्क लिए परीक्षा कराई जाएगी। शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन साल में एक बार किया जाता है।



और भी पढ़ें :