Jammu and Kashmir: अगले 2 दिनों तक बर्फबारी होने के आसार, श्रीनगर में तापमान में आई गिरावट

Last Updated: शनिवार, 4 दिसंबर 2021 (14:27 IST)
श्रीनगर। मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शनिवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर में अगले 2 दिनों तक हल्की से भारी बर्फबारी का अनुमान जताया है। घाटी में ज्यादातर जगहों पर न्यूनतम में वृद्धि देखी गई। मौसम विभाग ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में शनिवार शाम से सोमवार शाम तक बर्फबारी होने की उम्मीद है। रविवार को भारी हिमपात हो सकता है।
ALSO READ:

उत्तराखंड के पहाड़ों पर हुआ हिमपात, बद्रीनाथ व केदारनाथ धाम ने ओढ़ी बर्फ की चादर

विभाग की ओर से बताया गया कि शनिवार रात से बर्फबारी शुरू हो जाएगी और धीरे-धीरे बढ़ते हुए रविवार को तेज होगी। अधिकारियों ने कहा कि कश्मीर के मैदानी इलाकों में हल्की (2 से 3 इंच) बर्फबारी हो सकती है जबकि ऊंचाई वाले इलाकों में मध्यम (6 से 7 इंच) बर्फबारी होने के आसार हैं।
उन्होंने कहा कि ऊंचाई वाली कुछ जगहों पर भारी बर्फबारी भी हो सकती है। जम्मू क्षेत्र के अधिकांश इलाकों में हल्की से भारी बारिश होने का अंदेशा है। अधिकारियों ने कहा कि बारिश के कारण सदना टॉप, जोजिला, सिंथन टॉप, मुगल रोड और रामबन-बनिहाल जैसे दर्रों पर कुछ देर के लिए यातायात बाधित हो सकता है। इससे रविवार को बिजली आपूर्ति भी प्रभावित हो सकती है।
इस बीच शुक्रवार को घाटी के ज्यादातर इलाकों में न्यूनतम तापमान में वृद्धि देखी गई। में शुक्रवार रात को तापमान 0 से 0.7 डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया, जो कि पिछली रात से 2.4 डिग्री सेल्सियस ज्यादा था। पहलगाम में न्यूनतम तापमान 0 से 2 डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया, जो कि 4.1 डिग्री सेल्सियस से अधिक था।



और भी पढ़ें :