राज ठाकरे का दावा, 135 मस्जिदों से लाउडस्पीकर पर हुई अजान, तेज आवाज में अजान तो हनुमान चालीसा का पाठ होगा

Last Updated: बुधवार, 4 मई 2022 (14:39 IST)
हमें फॉलो करें
मुंबई। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के प्रमुख राज ठाकरे ने बुधवार को कहा कि जहां आवाज तेज हुई, वहां एमएनएस कार्यकर्ता नमाज पढ़ेंगे। हालांकि उन्होंने कहा कि 90 फीसदी मस्जिदों से लाउडस्पीकर पर अजान नहीं हुई। हालांकि 135 मस्जिदों से लाउडस्पीकर पर अजान हुई, जो कि के आदेश का उल्लंघन है।


उन्होंने कहा कि मुझे लगातार फोन आ रहे हैं। कई स्थानों पर हमारे कार्यकर्ताओं को ‍पुलिस ने हिरासत में लिया है। एमएनएस कार्यकर्ताओं को परेशान किया जा रहा है। राज ठाकरे ने कहा कि सभी धार्मिक स्थलों पर आवाज कम होनी चाहिए। मस्जिदों पर से भी लाउडस्पीकर हटाए जाने चाहिए। यह धार्मिक नहीं सामाजिक मुद्दा है। मैं महाराष्ट्र में शांति चाहता हूं।

उन्होंने कहा कि 135 मस्जिदों से लाउडस्पीकर पर अजाद हुई। इससे सुप्रीम कोर्ट के आदेश की अवहेलना हुई है। उन्होंने कहा कि लाउडस्पीकर हटने तक हनुमान चालीसा जारी रहेगी। हम सुप्रीम कोर्ट के आदेश का पालन करवा रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश योगी आदित्यनाथ सरकार द्वारा धार्मिक स्थलों से लाउड स्पीकर हटाने की कार्रवाई की राज ठाकरे सराहना कर चुके हैं। वे विशेष ट्रेन के माध्यम अपने कार्यकर्ताओं के साथ योगी को धन्यवाद देने उत्तर प्रदेश भी जाने वाले हैं। वे वहां अयोध्या जाकर रामलला के दर्शन भी करेंगे।



और भी पढ़ें :