पुत्तिंगल मंदिर हादसे से प्रधानमंत्री स्तब्ध

Last Updated: सोमवार, 11 अप्रैल 2016 (00:28 IST)
हमें फॉलो करें
कोल्लम। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने में कोल्लम के में हुए भयंकर हादसे पर रविवार को गहरा शोक व्यक्त करते हुए कहा कि यह हादसा बड़ा ही दु:खदायक है और कोई कल्पना भी नहीं कर सकता है कि मौत इस प्रकार से आ सकती है।        
      
उन्होंने कहा कि इतनी बड़ी तादाद में गंभीर रूप से घायल लोग...मैंने आज जहां यह हादसा हुआ, उस स्थान को देखा, उस मंदिर में गया| कोल्लम के में गया, केरल के मुख्यमंत्री जी से बात हुई है, जिन परिवारों ने अपने स्वजन खोए हैं उनके प्रति मेरी संवेदना है। हादसे में जो घायल हुए हैं, वे स्वस्थ हों, ऐसी मेरी ईश्वर से प्रार्थना है।
मोदी ने कहा 'मैंने मुख्यमंत्री चांडी को कहा है कि जो हादसे में गंभीर रूप से झुलस गए हैं, उनको अगर मुम्बई दिल्ली कहीं भी ले जाना हो तो केंद्र सरकार उसकी व्यवस्था करेगी। केंद्र  सरकार पूरी तरह इस संकट की घड़ी में केरल के साथ है, दु:खी परिवारों के साथ है। हादसा इतना भयंकर है, जिसका शब्दों में बयान करना बहुत मुश्किल है। घटनास्थल से दो सौ मीटर तक के लोग झुलसे हैं। अभी मुझे डॉक्टर बता रहे थे कि कुछ विस्फोट तो ऐसे थे कि धड़ और सर अलग हो गए। कितना भयंकर हादसा होगा इसका मैं अंदाजा लगा सकता हूँ।'
 
इससे पहले  प्रधानमंत्री ने ट्‍वीट कर हादसे पर दु:ख जताते हुए कहा कि कोल्लम में मंदिर में आग लगने की घटना हृदय विदारक और भयानक है। मृतकों के परिवारों के मेरी संवेदनाएं है और मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।   
 
गौरतलब है कि पुत्तिंगल देवी मंदिर में रविवार तड़के पटाखों में भीषण आग लगने से हो गई और 400 अन्य झुलस गए, जिनमें 77 की हालत गंभीर बताई जा रही है। रविवार को ही भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी घटना स्थल पर पहुंचे और उन्होंने पीड़ित परिवारों से बात की।  (वार्ता)



और भी पढ़ें :