दोस्तों का खुलासा- 'राहुल ने दिया था प्रत्यूषा बनर्जी को धोखा'

Last Updated: सोमवार, 4 अप्रैल 2016 (09:52 IST)
हमें फॉलो करें
मुंबई। टीवी अभिनेत्री प्रत्यूषा बनर्जी के कथित तौर पर आत्महत्या करने के मामले में कल एक नया मोड़ उस वक्त आ गया जब अभिनेत्री के दोस्तों ने दावा किया कि उनके प्रेमी ने उन्हें धोखा दिया था और वह सार्वजनिक स्थानों एवं पार्टियों में उन पर हाथ भी उठाया करता था। 
टीवी धारावाहिक ‘बालिका वधु’ में अपने अभिनय से प्रसिद्ध‍ि हासिल करने वाली 24 वर्षीय अभिनेत्री प्रत्यूषा ने एक अप्रैल को उपनगर गोरेगांव में स्थित अपने घर पर मृत पाई गई थीं। संदेह है कि प्रत्यूषा ने आत्महत्या की। एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में प्रत्यूषा की दोस्त काम्या पंजाबी और विकास गुप्ता ने दावा किया कि राहुल ने प्रत्यूषा को धोखा दिया था और वह लोग एक ‘बेमेल रिश्ते’ में थे।
 
काम्या ने कहा, 'तीन-चार दिन पहले प्रत्यूषा ने मुझे फोन किया था और बताया कि राहुल उसे धोखा दे रहा है। उसने कहा था कि वह ऐसे इस रिश्ते में नहीं रह सकती, वह इस रिश्ते को खत्म करना चाहती हैं। उसने कहा था कि उसे मदद की जरूरत है।' उन्होंने कहा, 'जब उसने मुझे फोन किया तब मैं दिल्ली में थी। मैंने उससे कहा था कि अगर वह चाहे तो हम चार अप्रैल का मिल सकते हैं और वह मेरे घर पर भी रह सकती है।' विकास गुप्ता जो कि प्रोड्यूसर हैं, उन्होंने कहा कि प्रत्यूषा रिश्ता खत्म नहीं करना चाहती थी।
 
उन्होंने कहा, 'वह एक बेमेल रिश्ते में थी। वह इसलिए रिश्ता खत्म नहीं करना चाहती थी क्योंकि उसे डर था कि लोग क्या कहेंगे।' विकास ने दावा किया कि राहुल की पूर्व प्रेमिका सलोनी शर्मा भी उसकी गैरहाज‍िरी में प्रत्यूषा के साथ दुर्व्‍यवहार करती थी।
 
आत्महत्या मामले में प्रत्यूषा की वकील फाल्गुनी ब्रह्मभट्ट ने कहा, 'प्रत्यूषा राहुल के खिलाफ मामला दर्ज करवाना चाहती थी। उसने वकील को फोन भी किया था। घटना वाले दिन वह वकील से मिलने भी वाली थी और प्रत्यूषा ने राहुल तथा आर्थिक मामलों के बारे में काफी कुछ बताया भी था। वह कानूनी सलाह लेना चाहती थी। प्रत्यूषा कानूनी तौर पर मदद चाहती थी क्योंकि उस पर कई तरह से अत्याचार किया जा रहा था।' काम्या और विकास ने यह भी दावा किया कि राहुल सार्वजनिक स्थानों और पार्टियों में प्रत्यूषा पर हाथ उठाता था।
 
काम्या और विकास ने कहा कि वह इस मामले में पुलिस को भी अपना बयान देने के लिए तैयार हैं लेकिन उन्हें अभी तक बुलाया नहीं गया है। पुलिस ने रविवार को इस मामले में राहुल का बयान दर्ज किया था। सांस लेने में तकलीफ होने की शिकायत के बाद राहुल को कल अस्पताल में भर्ती करवाया गया।
 
राहुल के माता पिता का कहना है कि अभिनेत्री अपनी आर्थिक स्थिति को लेकर तनाव में थी वहीं विकास का कहना है कि प्रत्युषा केवल अपनी निजी जिंदगी को लेकर ही चिंतित थी।
 
निर्माता ने दावा किया, 'प्रत्युषा एक मध्य वर्गीय परिवार से थी जो शादी कर अपना घर बसाना चाहती थी। राहुल का कहना है कि उनके रिश्ते में कोई परेशानी नहीं थी। अगर सचमुच ऐसा होता तो आज वह जिंदा होती।' प्रोड्यूसर विकास गुप्ता ने बताया कि उन्होंने प्रत्यूषा को एक शो का प्रस्ताव दिया था, लेकिन अपने निजी जीवन की समस्याओं के कारण वह इस प्रस्ताव को स्वीकार करने की इच्छुक नहीं थी।
 
उन्होंने कहा कि प्रत्यूषा को कोई भी आर्थिक परेशानी नहीं थी वह केवल मेजबान भूमिका के लिए ही एक लाख रुपए लेती थी। काम्या ने कहा, 'उसकी नाक और आंख के नीचे चोट के निशान थे और यह आत्महत्या का मामला नहीं हो सकता।'
 
विकास ने कहा कि प्रत्यूषा के माता पिता, राहुल के खिलाफ मामला दर्ज करने वाले हैं। लीना, जो राहुल और प्रत्यूषा दोनों की मित्र हैं, उन्होंने कहा कि घटना ने एक दिन पहले प्रत्यूषा ने उन्हें फोन कर बताया था कि सलोनी उसके साथ दुर्व्‍यवहार कर रही है। (भाषा)



और भी पढ़ें :