बिहार में पुलिस ने हाथ बांधकर महिलाओं को पीटा, 2 दर्जन से अधिक ग्रामीण घायल

Last Updated: गुरुवार, 17 फ़रवरी 2022 (17:19 IST)
हमें फॉलो करें
बिहार के गया जिले में एक नदी के तट से अवैध रूप से करने के आरोप में पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई में महिलाओं सहित कई घायल हो गए। घटना का वीडियो भी वायरल हो गया। पुलिस अधिकारियों के साथ झड़प के बाद कई ग्रामीणों को कर लिया गया। वायरल वीडियो में दिख रहा है कि पुलिस ने महिलाओं के हाथ पीछे बांधकर जमकर की।
खबरों के अनुसार, बिहार के गया जिले के मेन थाना के आढ़तपुर गांव के पास मोरहर नदी के किनारे मंगलवार को रेत खदानों की नीलामी में सरकारी अधिकारियों की मदद कर रहे पुलिस अधिकारियों के साथ झड़प के बाद जैसे ही ग्रामीणों ने उन पर पथराव करना शुरू किया, पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले दागे।

पुलिस ने दावा किया कि झड़प में 9 पुलिसकर्मी और करीब 2 दर्जन ग्रामीण घायल हो गए। राज्य में अवैध रेत खनन से निपटने के लिए, बिहार राज्य खनन निगम ने इस महीने की शुरुआत में सभी रेत खनन स्थलों का पर्यावरण ऑडिट करने की प्रक्रिया शुरू की थी।घायल पुलिसकर्मियों का इलाज स्थानीय सीएचसी में कराया गया।

वहीं घटना के वायरल वीडियो में स्पष्ट रूप से हथकड़ी लगाए पुरुष और महिलाओं को जमीन पर बैठे हुए देखा जा रहा है। लोगों ने इस वीडियो के प्रति गुस्सा जाहिर किया है। वायरल वीडियो में पुलिसकर्मी ने बालू माफियाओं के समर्थन में उतरे लोगों पर जमकर लाठियां बरसाईं।



और भी पढ़ें :