बिहार में आंखें छीनने वाले अस्पताल के 4 डॉक्टरों समेत 9 पर FIR

सरकार के आदेश के 24 घंटे बाद ब्रह्मपुरा थाने में सिविल सर्जन ने एफआईआर कराई। एसएसपी ने कहा कि इस पूरे मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

पुनः संशोधित शुक्रवार, 3 दिसंबर 2021 (00:23 IST)
के में मोतियाबिंद के ऑपरेशन के बाद रोशनी गंवाने की घटना सामने आने के 4 दिन बाद गुरुवार को सिविल सर्जन ने ऑपरेशन करने वाले 4 डॉक्टरों और 5 पैरा मेडिकल स्टाफ के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है।


जानकारी के मुताबिक डॉ. एनडी साहू और डॉ. समीक्षा सहित 4 डॉक्टरों और 5 पैरा मेडिकल स्टॉफ के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। इन डॉक्टरों और पैरा मेडिकल स्टाफ पर हत्या का प्रयास, जानबूझ कर लापरवाही और अंगभंग करने जैसे जुर्म की धाराएं लगाई गई हैं।

अस्पताल प्रबंधन पर भी कई गंभीर आरोप लगाए गए हैं। सरकार के आदेश के 24 घंटे बाद ब्रह्मपुरा थाने में सिविल सर्जन ने एफआईआर कराई। एसएसपी ने कहा कि इस पूरे मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

मुजफ्फरपुर ऑई हॉस्पिटल में 22 नवंबर को जिन 65 मरीजों के ऑपरेशन हुए, उन सभी की जांच अब पटना के अस्पतालों में कराई जाएगी। जांच रिपोर्ट के बाद ही आगे के इलाज के बारे में निर्णय किया जाएगा। बताया जा रहा है कि कुछ की आंखें निकाली जा सकती हैं। दूसरी ओर, ऑपरेशन में गड़बड़ी मामले की जांच तीन टीम कर रही है।



और भी पढ़ें :