नवजोत सिंह सिद्धू को जेल में मिलेगी स्पेशल डाइट, तैयार होगा डाइट प्लान

पुनः संशोधित मंगलवार, 24 मई 2022 (19:08 IST)
हमें फॉलो करें
चंडीगढ़। रोड रेज मामले में एक साल कैद की सजा काट रहे पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू जेल में कैदियों वाला खाना नहीं खाएंगे। उन्हें स्पेशल डाइट उपलब्ध कराई जाएगी। उनके लिए डाइट प्लान भी तैयार किया जा रहा है।


पंजाब की पटियाला जेल में बंद सिद्धू की तबीयत बिगड़ने के बाद उनकी मेडिकल जांच कराई गई थी। जांच के दौरान पता चला उन्हें फैटी लीवर की शिकायत है। डॉक्टरों ने उन्हें लो फैट और फाइबर युक्त फूड खाने की सलाह दी है। उनका डाइट प्लान मंगलवार को पटियाला की कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने उन्हें स्पेशल डाइट की अनुमति दे दी है।

कांग्रेस नेता ने स्पेशल फूड के लिए मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष याचिका दायर की थी। अदालत की अनुमति के बाद जेल प्रशासन ने एक सिद्धू के लिए मेडिकल बोर्ड बनाया है जो कि उनका डाइट प्लान तैयार करेगा।

सिद्धू का कहना था कि उन्हें गेहूं से एलर्जी है। हालांकि डॉक्टर ने कहा कि गेहूं से एलर्जी कोई आधार नहीं है, लेकिन वजन कम करने के लिए गेहूं का कम इस्तेमाल होगा तो भी ठीक रहेगा। दूसरी ओर, बोर्ड ने सिद्धू के लिए सूप, ककड़ी, चुकंदर, जूस और हाई फाइबर फूड लेने की सिफारिश की है। उन्हें बाजरे की रोटी खाने की सलाह दी गई है।




और भी पढ़ें :