मुंबई के निवासियों ने कहा, आम निवेशकों के लिए आदर्श थे राकेश झुनझुनवाला

Rakesh Jhunjhunwala
पुनः संशोधित रविवार, 14 अगस्त 2022 (16:01 IST)
हमें फॉलो करें
मुंबई। के लोगों ने दिग्गज राकेश झुनझुनवाला के पर शोक व्यक्त करते हुए उन्हें आम निवेशक के लिए एक आदर्श करार दिया। झुनझुनवाला ने वास्तव में छोटे निवेशकों को सिखाया कि उन्हें अपना पैसा कहां निवेश करना है और इसे कैसे बढ़ाना है।

भारत के 'वारेन बफे' कहे जाने वाले झुनझुनवाला का रविवार सुबह मुंबई में निधन हो गया। निवेशक मंदर कार्वे ने कहा, राकेश झुनझुनवाला आम निवेशकों के लिए आदर्श थे। उन्होंने 5 हजार रुपए से अपनी यात्रा शुरू की और अरबपति बन गए।
पहले निवेशक मानते थे कि सट्टे के समान है, लेकिन बाजार के गहन अध्ययन के आधार पर निवेश करके उन्होंने इन धारणाओं को गलत साबित कर दिया। उन्होंने कहा कि झुनझुनवाला उस आम आदमी के लिए एक उत्कृष्ट उदाहरण थे, जो अपनी मेहनत की कमाई का कुछ हिस्सा शेयर बाजार में लगाता है।

वहीं फोटोग्राफर रवींद्र भांगे ने कहा कि उन्होंने विशेष शेयर में निवेश करते समय झुनझुनवाला के सुझावों को देखा। भांगे ने कहा, मैं यह जानने के लिए उत्सुक रहता था कि उन्होंने किन शेयर में निवेश किया है।

उन्होंने कहा, झुनझुनवाला ने वास्तव में छोटे निवेशकों को सिखाया कि उन्हें अपना पैसा कहां निवेश करना है और इसे कैसे बढ़ाना है। भांगे ने कहा, शेयर के चयन के उनके तरीके ने निवेश बढ़ाने में मेरी मदद की।(भाषा)



और भी पढ़ें :