महाराष्ट्र संकट: राज्यपाल के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस करेंगे बागी विधायक

Last Updated: बुधवार, 22 जून 2022 (19:44 IST)
हमें फॉलो करें
गुवाहाटी। असम के गुवाहाटी के रेडिसन ब्लू होटल में डेरा डाले महाराष्ट्र शिवसेना के 3 दिन तक यहां ठहरेंगे और वे महाराष्ट्र के राज्यपाल से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये बात करेंगे।

सूत्रों ने बताया कि शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे ने सरकार बनाने के लिए अपनी ताकत दिखाने के वास्ते राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को बैठक बुलाने के लिए पत्र लिखा है।

गौरतलब है कि कोश्यारी के बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमित होने का पता चला है। उनकी अनुपस्थिति में गोवा के राज्यपाल श्रीधरन रेड्डी को महाराष्ट्र का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

इस बीच विश्वस्त सूत्रों से पता चला है कि रेड्डी पहले ही शिंदे को एक वीडियो कॉन्फ्रेंस के लिए अपनी सहमति दे चुके हैं। इसके जरिये विद्रोही नेता सरकार बनाने के समर्थन में अपने विधायकों की संख्या गिनाने का प्रयास करेंगे।
इस बीच, सभी 40 विधायक, जिनमें शिवसेना के 33 विधायक और सात निर्दलीय शामिल हैं, होटल में एक महत्वपूर्ण बैठक में शामिल हैं। रेडिसन ब्लू होटल में असम के कई वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री भी मौजूद हैं।

शिंदे महाराष्ट्र के अन्य पार्टी विधायकों के साथ बुधवार सुबह 6-30 बजे गुवाहाटी पहुंचे। हवाई अड्डे पर भारतीय जनता पार्टी के नेता सुशांत बोरगोहेन और पल्लब लोचन दास ने उनका स्वागत किया।(वार्ता)



और भी पढ़ें :