पाक की जीत पर जश्न मनाने वालों को कानपुर सांसद सत्यदेव पचौरी ने कहा गद्दार, पूछा यह सवाल

Last Updated: गुरुवार, 28 अक्टूबर 2021 (20:48 IST)
कानपुर: टी-20 विश्वकप में भारत मैच तो समाप्त हो गया लेकिन मैच के बाद शुरु हुई गतिविधियां रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। पाकिस्तान ने पहली बार भारत को टी-20 विश्वकप में 10 विकेट से एकतरफा मात दी। पूरा देश गम में डूब गया लेकिन देश के कुछ हिस्सों में जश्न मनाया गया जिसकी तस्वीरें और वीडियो कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हुई।

पाक से हार पर दुख खत्म नहीं हुआ था तो इन जश्न के वीडियो और तस्वीरों को देश आम आदमी से लेकर राजनेता भी आगबबूला हो गए। भारतीय जनता पार्टी से के सांसद सत्यदेव पचौरी ने भी पाक की जीत और भारत की हार पर फूले नहीं समा रहे लोगों को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म कू पर गद्दार करार दिया है।

उन्होंने कू पर लिखा-

गौरतलब है कि पाकिस्तान की जीत के बाद उत्तर प्रदेश के भी कई इलाकों में जश्न की खबरें सामने आयी थी। अब तक प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रदेश में कुल 7 लोगों को इस मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है। इसके अलावा आगरा में रह रहे तीन कश्मीरियों को भी जेल भेज दिया गया है।

आगरा के इन तीन छात्रों के अलावा बरेली में भी तीन और राजधानी लखनऊ से भी एक गिरफ्तारी हुई थी। कश्मीरी छात्रो पर आगरा के जगदीशपुर थाने में आईपीसी की धारा 505(1)बी व 153ए के अलावा आईटी एक्ट की धारा 66 के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई ।

वहीं बरेली में इज्जतनगर थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति ने अपने मोबाइल पर पाकिस्तान का समर्थन करने वाला स्टेटस डाला जिसके कारण उस पर पुलिस ने आईटी एक्ट की धारा 66 सहित आईपीसी की धारा 504 और 506 के तहत भी मामला दर्ज किया है। इस ही थाना क्षेत्र में एक अन्य व्यक्ति के खिलाफ आईटी एक्ट की धारा 66 के तहत प्राथमिकी दर्ज हुई है।

इसके अलावा बदायूं के फैजगंज बेहटा थाने में भी एक व्यक्ति के विरुद्ध आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज हुआ क्योंकि उसने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पाकिस्तान के झंडे की तस्वीर अपलोड़ की थी।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उत्तरप्रदेश के अलावा दिल्ली के सीमापुरी इलाके में भी रविवार रात को पटाखे फोड़ने की खबरे सामने आयी थी। वहीं कश्मीर में श्रीनगर मेडीकल कॉलेज के छात्र छात्राओं पर भी मैच के बाद जश्न मनाने के वीडियो काफी वायरल हुए थे। (वेबदुनिया डेस्क)



और भी पढ़ें :