उदयपुर की घटना के बाद पूरे राजस्थान में 24 घंटे के लिए इंटरनेट बंद, धारा 144 लागू

Last Updated: मंगलवार, 28 जून 2022 (22:43 IST)
हमें फॉलो करें
जयपुर। उदयपुर के धानमंडी थाना क्षेत्र में 2 व्यक्तियों द्वारा एक टेलर की कथित रूप से गला काटकर हत्या किए जाने के बाद बवाल मचा। इसके बाद स्थिति तनावपूर्ण हो गई है। मुख्य सचिव ऊषा शर्मा ने मंगलवार शाम उच्चस्तरीय बैठक की और सभी संभागीय आयुक्तों, पुलिस महानिरीक्षकों एवं जिलाधिकारियों को प्रदेशभर में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिए।
ALSO READ:

उदयपुर की घटना के बाद अलर्ट मोड पर मध्यप्रदेश, गृहमंत्री ने कानून व्यवस्था पर निगाह रखने के दिए निर्देश

एक सरकारी बयान में मुख्य सचिव ने कानून-व्यवस्था बनाए रखने की दृष्टि से प्रदेशभर में आगामी 24 घंटे के लिए इंटरनेट बंद किए जाने, सभी जिलों में आगामी 1 माह तक लागू करने, पुलिस एवं प्रशासन के सभी अधिकारियों के अवकाश निरस्त करने, शांति समिति की बैठक आयोजित करने और उदयपुर जिले में आवश्यकतानुसार कर्फ्यू लगाए जाने के निर्देश दिए हैं।
मुख्य सचिव ने सभी संभागीय आयुक्त को निर्देश दिए हैं कि उदयपुर की घटना के वीडियो का मोबाइल एवं अन्य माध्यमों से प्रसार पर सख्ती से रोक लगाई जाए। साथ ही वीडियो को प्रसारित करने वाले लोगों पर नियमानुसार कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। उन्होंने कहा कि धर्मगुरुओं से अपील की जाए कि वे साम्प्रदायिक सौहार्द एवं शांति बनाए रखने में सहयोग करें।

गौरतलब है कि उदयपुर के धानमंडी थाना क्षेत्र में सोमवार को 2 व्यक्तियों ने एक टेलर की कथित रूप से गला काटकर हत्या कर दी और सोशल मीडिया पर एक वीडियो डालकर कहा कि उन्होंने 'इस्लाम के अपमान' का बदला लेने के लिए ऐसा किया।

घटना के बाद रात 8 बजे उदयपुर के 7 थाना क्षेत्रों में अगले आदेश तक कर्फ्यू लगा दिया गया है और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जनता से शांति बनाए रखने की अपील की है। कथित रूप से दिनदहाड़े हत्या को अंजाम देने वाले दोनों शख्स ने ऑनलाइन वीडियो डालकर इस गुनाह की जिम्मेदारी ली और पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया है।
इस बीच अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) अभय कुमार ने अधिकारियों से कहा कि सभी जिलों में पूरी सतर्कता और संवेदनशीलता के साथ स्थिति पर नजर रखी जाए। पुलिस एवं प्रशासन के सभी अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में कानून व्यवस्था को लेकर निरंतर निगरानी सुनिश्चित करें।

पुलिस महानिदेशक एमएल लाठर ने निर्देश दिए कि उदयपुर की घटना के मद्देनजर कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारी विशेष निगरानी सुनिश्चित करें। सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वाले तत्वों पर कड़ी नजर रखी जाए। बैठक में पुलिस महानिदेशक (इंटेलीजेंस) उमेश मिश्रा ने सभी जिलों में सतर्कता बरतने के निर्देश दिए। (एजेंसियां)



और भी पढ़ें :